रिकी पोंटिंग का दावा इस साल दिल्ली कैपिटल्स ही जीतेगी IPL ट्रॉफी - क्रिकट्रैकर हिंदी

रिकी पोंटिंग का दावा इस साल दिल्ली कैपिटल्स ही जीतेगी IPL ट्रॉफी

पिछले दो सालों में टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं: रिकी पोंटिंग

Ricky Ponting, head coach DC, IPL. (Photo Source: Getty Images)
Ricky Ponting, head coach DC, IPL. (Photo Source: Getty Images)

IPL 2021 का दूसरा क्वालिफायर आज यानी 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। दिल्ली की टीम को पहले क्वालिफायर मुकाबले में CSK के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उनके पास कोलकाता को हराकर फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। हालांकि कोलकाता के खिलाफ मुकाबले से पहले DC  के कोच रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है।

पोंटिंग ने कहा कि वो इस टीम के साथ पिछले तीन सालों से जुड़े हुए हैं और उन्हें अच्छे से पता है कि उनकी टीम इस वक्त कहां खड़ी है। पिछले दो सालों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले साल उनकी टीम फाइनल तक पहुंची थी लेकिन मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार उनके खिलाड़ी पहला आईपीएल ट्रॉफी जीतने के काफी उत्सुक होंगे।

दिल्ली कैपिटल्स इस बार IPL खिताब जीतेगी- रिकी पोंटिंग

DC के द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में रिकी पोंटिंग ने कहा कि, “मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ पिछले तीन सालों से जुड़ा हुआ हूं। जब मैं पहली बार यहां आया था, उस सीजन टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और हम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर थे। वहीं पिछले साल हम दूसरे स्थान पर थे। मुझे लगता है कि इस साल हम जीत सकते हैं। मैं यह दावा कर सकता हूं क्योंकि हम सब उसी के लिए यहां पर हैं।”

DC की सफलता के राज के बारे में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि, ये बिल्कुल अलग दिल्ली की टीम है। दो साल पहले जो दिल्ली की टीम थी, उसकी तुलना में ये बिल्कुल अलग ही टीम है। सभी खिलाड़ियों ने जिस तरह अपनी प्रतिबद्धता, लगन और इस खेल के प्रति रवैया दिखाया है, वही उनकी सफलता की असली कुंजी है।”