विराट ने बताया अश्विन के दिमाग को चाचा चौधरी से भी तेज - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट ने बताया अश्विन के दिमाग को चाचा चौधरी से भी तेज

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अश्विन के बल्ले से निकला था विनिंग शॉट।

virat kohli and ravi ashwin (pic source-twitter)
virat kohli and ravi ashwin (pic source-twitter)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 12 स्टेज के भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भारत ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की। मेलबर्न में खेले गए इस शानदार मुकाबले में विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82 रन की बेहतरीन नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

इस मुकाबले को जीतने के लिए भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर 2 रन की दरकार थी और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार तरीके से अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए इस मैच को भारत की झोली में डाल दिया। विराट कोहली ने भी अश्विन की ‘बहादुरी’ की जमकर तारीफ की।

बता दें, पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज आखिरी ओवर फेंकने आए। उनको इस ओवर में 16 रन बचाने थे। पहली गेंद पर नवाज में हार्दिक पांड्या का विकेट चटकाया। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर विराट कोहली ने 2 रन लिए। अगली गेंद पर विराट कोहली ने छक्का जड़ा, जिसको नो बॉल करार दिया गया। भारतीय टीम को 3 गेंदों पर 6 रन की दरकार थी। इसकी अगली गेंद नवाज द्वारा वाइड फेंकी गई और उसके बाद फ्री हिट की गेंद पर 3 रन आए। आखिरी दो गेंदों में भारतीय टीम को 2 रन की दरकार थी।

दिनेश कार्तिक इस ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे, जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन को क्रीज पर आना पड़ा। गेंदबाज नवाज ने अगली गेंद वाइड फेंकी और स्कोर बराबर हो गया। इसके बाद अश्विन ने आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर भारतीय टीम को जीत दिलाई।

रविचंद्रन अश्विन ने दिमाग के ऊपर अतिरिक्त दिमाग लगाया: विराट कोहली

मुकाबले के बाद विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, ‘एक समय रन रेट 15 या 16 का था और उसके बाद आखिरी दो गेंदों में हमको 2 रन की दरकार थी। दिनेश कार्तिक आउट हो गए। मैंने अश्विन को कहा कि गेंद को कवर की ओर मारें।

उन्होंने दिमाग के ऊपर अतिरिक्त दिमाग लगाया। यह बहुत ही बहादुरी वाला फैसला था। उन्होंने जानबूझकर गेंदबाज को वाइड गेंद फेंकने के लिए मजबूर किया। आखिर में हमें पता था कि अगर गेंद गैप में जाती है तो हम मुकाबला जीत जाएंगे और वैसा ही हुआ।”

 यहां देखिए विराट कोहली का वो वीडियो