ये क्या! बल्लेबाजी छोड़ अब गेंदबाज बनना चाहते हैं यसस्वी जायसवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

ये क्या! बल्लेबाजी छोड़ अब गेंदबाज बनना चाहते हैं यसस्वी जायसवाल

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यशस्वी जयसवाल ने 33.14 के औसत और 5.21 के इकोनामी रेट से 7 विकेट झटके हैं।

Yashasvi Jaiswal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Yashasvi Jaiswal. (Photo Source: IPL/BCCI)

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को अभी तक एक बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया है। बता दें, जयसवाल ने घरेलू क्रिकेट के कुछ मुकाबलों में अपनी गेंदबाजी से भी कई लोगों को प्रभावित किया है। अभी तक के IPL करियर में जयसवाल ने मात्र एक गेंद फेंकी है जिसपर सामने बल्लेबाज ने छक्का जड़ा था। उन्होंने ये गेंद इसी सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ फेंकी थी।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जयसवाल ने 33.14 के औसत और 5.21 के इकोनामी रेट से 7 विकेट झटके हैं। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 7 मुकाबलों में गेंदबाजी की है, लेकिन अभी तक उनको एक भी सफलता प्राप्त नहीं हुई है।

यशस्वी जयसवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘मैंने युजवेंद्र चहल से गेंदबाजी को लेकर काफी बातचीत की है और उनसे कई टिप्स लिए हैं। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं एक बहुत ही अच्छा ऑलराउंडर बन सकता हूं। मैंने उनसे कहा था कि, ‘मैं दुनिया का सबसे अच्छा ऑलराउंडर बनना चाहता हूं। सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।

बता दें, युजवेंद्र चहल भी इस सीजन में RR को ओर से खेल रहे थे। उन्होंने 16 मुकाबलों में 27 विकेट हासिल किए थे और इस सीजन की पर्पल कैप अपने नाम की थी। जयसवाल ने चहल के लिए कहा कि, ‘वो एक रहस्यमय खिलाड़ी है। वो अपने डिपार्टमेंट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। उनके पास बहुत सी वेरिएशंस है और वो चेस भी कमाल का खेलते हैं।

2022 रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में यशस्वी जयसवाल ने किया था कमाल का प्रदर्शन

IPL 2022 खत्म होने के बाद यशस्वी जयसवाल रणजी ट्रॉफी 2022 में मुंबई टीम में शामिल हो गए थे। उन्होंने नॉकआउट मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और लगातार तीन शतक अपने नाम किए थे, जिसकी वजह से टीम फाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

यशस्वी जयसवाल मुंबई की ओर से पांचवें ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने रणजी ट्रॉफी मुकाबले की दोनों पारियों में शतक जड़ा है। उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने 100 और 181 रन बनाए थे, जिसकी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी घोषित किया गया था। मुंबई बनाम मध्यप्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला 22 जून से बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।