वर्ल्ड कप नहीं, पकिस्तान की टीम को इस खास उपलब्धि के साथ देखना चाहते हैं रमीज राजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्ल्ड कप नहीं, पकिस्तान की टीम को इस खास उपलब्धि के साथ देखना चाहते हैं रमीज राजा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्च 2022 में पाकिस्तान का दौरा करना है।

Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)
Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

भारत को छोड़कर सभी एशियाई टीमें ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष कर रही हैं। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा इसे बदलने के इच्छुक हैं। वह अपने देश में क्रिकेट को एक अलग स्तर पर विकसित करना चाहते हैं। रमीज राजा चाहते हैं कि पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हो।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने खिलाड़ियों को विदेशी दौरों पर बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करने के लिए ड्रॉप-इन पिचों को शुरू करने की पहल की है। वास्तव में, राजा ने आजम के नेतृत्व वाले टीम को उनके प्रदर्शन और देर से प्रगति के लिए प्रशंसा की। हालांकि, उन्होंने फील्डिंग के संबंध में संभावित सुधार की ओर इशारा करते हुए कहा कि उस पहलू पर और अधिक करने की जरूरत है।

पाकिस्तान क्रिकेट के सुधार को लेकर रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान

CricWick के हवाले से कराची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रमीज राजा ने कहा कि, “पाकिस्तान को अपनी फील्डिंग में काफी सुधार करना होगा। मैं पिछले तीन महीने से PCB में काम कर रहा हूं फिर भी ऐसा लगता है कि 30 साल बीत चुके हैं। अब मुझे एहसास हुआ है कि छुट्टी हमारे लिए एक बड़े वरदान की तरह हैं।”

PCB अध्यक्ष ने इस बात पर भी जोर दिया कि अगर किसी एशियाई देश के साथ दुर्व्यवहार हुआ तो वह आवाज उठाएंगे। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान के अपने-अपने दौरों से हटने का फैसला करने के बाद उन्होंने वास्तव में एशियाई क्रिकेट परिषद में अपनी आवाज उठाई थी। बता दें कि कीवी टीम अगले साल एक सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।

59 वर्षीय रमीज राजा ने अब कोचिंग के बारे में अपना दृष्टिकोण साझा किया है। उनका मानना ​​है कि विशेषज्ञ कोच होना समय की आवश्यकता है और इस प्रकार, उनके अनुसार लंबे समय के लिए कोचों को शामिल करना कारगर साबित नहीं हो सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि निचले स्तर पर कोच नियुक्त करना पाकिस्तान क्रिकेट के लिए फायदेमंद होगा।