चैंपियंस ट्रॉफी पर आईसीसी और बीसीसीआई के बीच दुबारा टकराव - क्रिकट्रैकर हिंदी

चैंपियंस ट्रॉफी पर आईसीसी और बीसीसीआई के बीच दुबारा टकराव

BCCI
BCCI. (Photo Source: Twitter)

दुनिया की सबसे धनी बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सिक्का चलता था आईसीसी में लेकिन इधर कुछ दिनों से आईसीसी और बीसीसीआई के बीच लगातार टकराव हो रहे हैं बीसीसीआई को अपनी बात रखने को लेकर आईसीसी से टकराव करना पड़ता है. वहीं अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आईसीसी के बीच चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर टकराव शुरू हो गए हैं.

हर 4 साल में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होता है वनडे फॉर्मेट के इस चैंपियंस ट्रॉफी को लोग मिनी वर्ल्ड कप के नाम से भी जानते हैं. 2021 मैं भारत में इस चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है लेकिन इस वनडे फॉर्मेट को आईसीसी टी20 में बदलना चाहती है. लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईसीसी के इस फैसले पर गंभीर आपत्ति जताई है.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक फरवरी में हुई आईसीसी की मीटिंग के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी. और बोर्ड के अधिकारियों का कहना था कि चैंपियंस ट्रॉफी बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की सोच थी. और 2021 में जगमोहन डालमिया के निधन के 5 साल पूरे हो जाएंगे. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड डालमिया के इस सोच चैंपियंस ट्रॉफी में किसी भी बदलाव के बारे में नही सोच सकती है और ना ही मंजूरी दे सकती है.

वही दूसरी ओर भारत सरकार भारत मे होने वाले आईसीसी के किसी भी इवेंट में किसी तरह की टैक्स में छूट को तैयार नही है. जिसकी वजह से अब आईसीसी इस टाइम जोन वाले किसी दूसरे देश मे चैंपियंस ट्रॉफी कराने के लिए तलाश में जुट गई है.