in

आईसीसी की इस समय हो रही आलोचना शाकिब अल हसन पर लिए निर्णय के कारण

बांग्लादेशी टीम ने मैच के दौरान जिस तरह बर्ताव किया था उसके बाद से सभी की नजरे आईसीसी की तरफ

Shakib Al Hasan. (Photo Source: Getty Images)
Shakib Al Hasan. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका में इस समय निदाहस टी-20 ट्राई सीरीज खेली जा रही है, जिसके 6 वें मैच में मेजबान श्रीलंका का सामना बांग्लादेश से थे और इस मैच में बंगलादेशी खिलाड़ियों ने जिस तरह का बर्ताव किया उसके बाद उनकी हर जगह आलोचना हो रही है. भले इस मैच को बांग्लादेश की टीम ने जीतकर फाइनल में आज भारत से भिड़ने जा रही है लेकिन उन्हें अपने आचरण के कारण हर जगह आलोचना का शिकार होना पडा.

आईसीसी को झेलनी पड़ी आलोचना

बांग्लादेशी टीम ने मैच के दौरान जिस तरह बर्ताव किया था उसके बाद से सभी की नजरे आईसीसी की तरफ टिकी हुयीं थी क्योंकी सभी को इस बात की उम्मीद थी कि आइसीसी बांग्लादेश की टीम पर काफी कड़ा एक्शन लेने वाली है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आईसीसी ने शाकिब पर सिर्फ थोडा जुर्माना लगाकर उन्हें छोड़ दिया जिसके बाद उन्हें भी इस निर्णय के कारण आलोचना का शिकार होना पडा.

फाफ डू प्लेसि ने उठाया सबसे पहले सवाल

इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गयीं है, जहाँ पर पहले 2 टेस्ट मैच के बाद अफ़्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा पर आईसीसी ने गलत व्यवहार करने के कारण 2 मैच का बैन लगा दिया है और इसी पर अफ़्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसि ने आईसीसी को कटघरे में खड़ा करते हुए ट्विट कर लिखा कि शर्ट उतारने पर सिर्फ थोडा फाइन आप किस तरह का नियम बनाते है.

हर्षा भोगले ने भी की आलोचना

क्रिकेट के जानकार और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी आईसीसी के निर्णय पर सवाल उठाते हुए ट्विट कर लिखा कि “सिर्फ एक डेमेरिट पॉइंट और 25% मैच का जुर्माना और वो भी तब जब आपने मैच के दौरान इतने अभद्र तरह से व्यवहार किया हो तो आपको समझना चाहिए आप काफी बच गयें. हर्षा की नजर में शाकिब ने काफी बड़ी गलती की थी जिसके लिए उन्हें अधिक जुर्माना लग्न चाहिए था.

यहाँ पर देखिये हर्षा भोगले का ट्विट

Shakib Al Hasan (Photo Source: Twitter)

हमारे पास लय है जिसका हम लाभ लेंगे – शाकिब अल हसन

India vs Bangladesh

निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया