New York

न्यूयॉर्क से मैचों के शिफ्ट करने पर ICC की ओर से आया बड़ा अपडेट, पिच को लेकर उठ रहे लगातार सवाल

कई दिग्गजों व क्रिकेट विशेषज्ञों ने न्यूयॉर्क की पिच के प्रति चिंता व्यक्त की है

Rohit Sharma and Rahul Dravid (Photo Source: X)
Rohit Sharma and Rahul Dravid (Photo Source: X)

वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन हो रहा है, जहां अब तक 10 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से कुछ मुकाबले न्यूयॉर्क में खेले गए। हालांकि, न्यूयॉर्क की पिचों को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। कई दिग्गजों व क्रिकेट विशेषज्ञों ने पिच की गंभीर आलोचना की है।

वहीं न्यूयॉर्क की पिच को लेकर हो उठ रहे सवालों के बावजूद आईसीसी ने पुष्टि की है कि न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से किसी भी टी-20 विश्व कप मैच को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस वेन्यू पर हुए मैचों के बाद गंभीर सवाल खड़े हुए हैं। सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की टीम सिर्फ 77 रनों पर सिमट गई थी। वहीं बुधवार को भारत के खिलाफ आयरलैंड की टीम 96 रनों पर ढेर हो गई। इन घटनाओं ने ड्रॉप-इन पिचों की अप्रत्याशित प्रकृति के बारे में डर पैदा कर दिया है।

भारत ने खिलाड़ियों के सुरक्षा को लेकर व्यक्त की चिंता

अब बीबीसी स्पोर्ट की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके अनुसार, भारत ने असमान उछाल और पिच की असंगत प्रकृति के कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है। विशेषकर भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले यह चिंता जताई है। इस मुकाबले को देखने के लिए 32 हजार से अधिक दर्शकों के आने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी पिछले मैचों के डाटा का एनालिसिस कर रहा है, ताकि आगे कोई समस्या आए तो उसका समाधान किया जा सके। उन्होंने ये भी कहा है कि न्यूयॉर्क में होने वाले मैचों को फ्लोरिडा या टेक्सास जैसे वेन्यू पर स्थानांतरित करने की कोई आकस्मिक योजना नहीं है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए एक अप्रयुक्त किए गए पिच को रिजर्व किया गया है, मैच से पहले अन्य पिचों के प्रदर्शन के आधार पर इसे बदलने का विकल्प है।

close whatsapp