पाकिस्तान की जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में आया यह बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

पाकिस्तान की जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में आया यह बदलाव

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद अंकतालिका में पाक पहुंचा दूसरे स्थान पर।

Shaheen Afridi. (Photo Source: Getty Images)
Shaheen Afridi. (Photo Source: Getty Images)

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। जमैका के मैदान पर खेले गए इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने शानदार 109 रनों की जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

पहले मैच में करीबी हार झेलने के बाद पाक खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए इस टेस्ट मैच में जबरदस्त वापसी की। इस टेस्ट में पाकिस्तान के जीत के हीरो फवाद आलम रहे जिन्होंने मैच में शानदार 124 रनों की पारी खेली। वहीं, गेंद से शाहीन अफरीदी ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए मैच में कुल 10 विकेट अपने नाम किए।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में पाकिस्तान दूसरे स्थान पर पहुंचा

दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान की टीम ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की ताजा अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। WTC के दूसरे संस्करण में पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों में से एक में जीत मिली है, जबकि एक में हार का सामना पड़ा है। इस जीत के साथ फिलहाल पाकिस्तान के 2 मैचों में 12 अंक हैं।

वेस्टइंडीज के भी इस WTC के दूसरे संस्करण में 12 अंक हैं। कैरेबियाई टीम ने भी अभी तक दो टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से एक में उन्हें जीत मिली है जबकि दूसरे हार का सामना करना पड़ा है। WTC की ताजा अंक तालिका में वेस्टइंडीज को टीम फिलहाल पाकिस्तान के बाद तीसरे स्थान पर काबिज है।

भारत पहले स्थान पर मौजूद

WTC की ताजा अंक तालिका में भारत फिलहाल पहले नंबर पर काबिज है। भारत ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से एक मैच ड्रॉ रहा वहीं, दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की और कुल 14 अंकों के साथ टीम इंडिया शीर्ष स्थान पर मौजूद है।

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 अंकतालिका

टेस्ट चैंपियनशिप में अंक बांटने के नियम

*एक जीत के लिए हर टीम को 12 अंक मिलेंगे।
*एक हार के लिए टीम को 6 अंक मिलेंगे।
*ड्रॉ होने पर टीम को 4 अंक मिलेंगे जबकि हारने वाली टीम को कोई अंक प्राप्त नहीं होगा।