पैट कमिंस बनना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पैट कमिंस बनना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला कप्तान

एशेज टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाएगा।

Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)
Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

बहुप्रतीक्षित एशेज सीरीज आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली है। हाई-प्रोफाइल सीरीज से पहले, ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि यदि नियमित टेस्ट कप्तान टिम पेन सीरीज के शुरुआती मैच के लिए फिट नहीं होते हैं, तो वह उनके जगह कप्तानी का कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं।

पेन ने हाल ही में अपनी गर्दन की सर्जरी करवाई है। हालांकि इससे एशेज के लिए उनकी उपलब्धता पर संदेह पैदा हो गया है। यदि वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं, तो कमिंस को टीम का नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है। कमिंस ने कहा कि अगर किसी भी समय उनके लिए काम मुश्किल हो जाता है तो वह मदद के लिए अनुभवी खिलाड़ियों से संपर्क करेंगे।

आगामी एशेज सीरीज को लेकर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान

चैनल 9 से बातचीत के दौरान पैट कमिंस ने कहा कि, ‘‘उम्मीद करते हैं कि टिम ठीक होंगे, वह शत प्रतिशत ठीक होने के करीब हैं। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो उसके लिये मैं तैयार रहूंगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा। अगर मैं उस भूमिका में होता हूं और कभी मुझे मुश्किल लगी तो टीम में दस अन्य खिलाड़ी भी हैं जिनसे मैं मदद ले सकता हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “आपके पास स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी हैं जो काफी अनुभवी हैं, सभी गेंदबाज काफी अनुभवी हैं और वे खुद ही सभी चीजों का अच्छी तरह ध्यान रख सकते हैं इसलिये मुझे उनकी मदद करने को लेकर कोई समस्या नहीं है।”

28 वर्षीय इस खिलाड़ी ने फरवरी के बाद से कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। वह वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे के अलावा IPL के दूसरे चरण में भी नहीं खेले थे लेकिन वह टी-20 वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया के सभी मैचों में खेले थे। लेकिन कमिंस को पूरा भरोसा है कि वह इस एशेज सीरीज के लिये पूरी तरह तैयार होंगे। कमिंस ने कहा, ‘‘कोई मैच नहीं था तो इससे मुझे कुछ अन्य चीजों पर ध्यान लगाने का मौका मिला इसलिये मैं शारीरिक रूप से वैसा ही महसूस कर रहा हूं जैसा दो वर्ष पहले कर रहा था।”