अफगानिस्तान टीम के मुरीद हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान टीम के मुरीद हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को इस मुकाबले में पांच विकेट से हराया।

Imran Khan
Imran Khan. (Photo Source: Twitter)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। पहले मुकाबले में उन्होंने स्कॉटलैंड को एकतरफा तरीके से मात दी, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मुकबले में उन्होंने आखिरी ओवर तक जीत के लिए संघर्ष किया। पाकिस्तान के विरुद्ध जुझारू प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान टीम की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जमकर तारीफ की है।

अफगानिस्तान टीम के मुरीद हुए इमरान खान

29 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अफगानिस्तान काफी मजबूत नजर आई। लेकिन आसिफ अली के उन चार छक्कों ने अफगान टीम के हाथों से जीत छीन ली और पाकिस्तान ने मुकाबले को पांच विकेट से अपने नाम कर लिया। अफगानिस्तान टीम को इस मुकाबले में हार जरूर मिली लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने उनकी कामयाबी को खूब सराहा।

इमरान खान ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान टीम को बधाई। अफगानिस्तान ने भी प्रभावी क्रिकेट खेला। मैंने किसी भी क्रिकेट खेलने वाले देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर इतनी तेजी से आगे बढ़ते नहीं देखा है जितनी तेजी से अफगानिस्तान आगे बढ़ा है। वह काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हैं। प्रतिस्पर्धी भावना और देश में क्रिकेट की प्रतिभा को देखते हुए कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान में क्रिकेट का भविष्य काफी उज्ज्वल है।”

यहां देखिये इमरान खान का वह ट्वीट

मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान नबी ने क्या कहा?

मैच हारने के बाद अफगानी कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि, हमने अच्छी शुरुआत नहीं की थी लेकिन इस पिच पर यह अच्छा स्कोर था। हमने बात की थी कि 150 अच्छा स्कोर होगा तो हमने इसके लिए कोशिश की। हमारे गेंदबाज इस मैच को अंत तक ले जाने में कामयाब रहे। मुझे लगता है कि राशिद 10 ओवर के बाद गेंदबाजी करने के लिए आए और उनकी गेंदबाजी के लिए वही सही वक्त था। हालांकि, आसिफ अली ने 19वें ओवर में काफी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए मैच को खत्म कर दिया।