यूएई आने से पहले इमरान खान ने बाबर आजम को दिया था जीत का गुरु मंत्र - क्रिकट्रैकर हिंदी

यूएई आने से पहले इमरान खान ने बाबर आजम को दिया था जीत का गुरु मंत्र

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सामने हमेशा भारतीय टीम का पलड़ा रहा है भारी।

Imran Khan and Babar Azam. (Photo Source: Google)
Imran Khan and Babar Azam. (Photo Source: Google)

24 अक्टूबर 2021 का इंतजार पूरा क्रिकेट जगत बेसब्री से कर रहा था, इस दिन टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का सबसे सुपरहिट मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस महा-मुकाबले से पहले कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी राय साझा करते हुए नजर आए हैं लेकिन इसी बीच बाबर आजम ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यूएई रवाना होने से पहले टीम से क्या बातचीत की।

1992 वनडे वर्ल्ड कप में एक समय पाकिस्तान टीम चार मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी थी लेकिन टीम के कप्तान इमरान खान ने उम्मीद नहीं छोड़ी और वहां से जबरदस्त वापसी करते हुए वर्ल्ड कप अपने नाम किया। अब पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान के साथ उसी यादगार सफर के अनुभव को साझा किया है।

यूएई आने से पहले इमरान खान ने पाकिस्तान को दिया गुरु मंत्र

बाबर आजम ने भारत के खिलाफ मैच से पहले कहा, “टी-20 वर्ल्ड कप में आने से पहले हमने प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मीटिंग की थी और उन्होंने 1992 वनडे वर्ल्ड कप के अपने अनुभव को हमारे साथ साझा किया और बताया कि उस दौरान उनका और टीम का बॉडी लैंग्वेज किस प्रकार का था।”

साथ ही, बाबर आजम ने आगे ये भी कहा कि PCB के अध्यक्ष रमीज राजा ने टीम को संदेश दिया था। उन्होंने कहा कि, इस टूर्नामेंट में हम अपना 100 प्रतिशत प्रदर्शन करें और बिना किसी दबाव के आजादी के साथ खेलें। साथ ही में उन्होंने अपने आप पर भरोसा रखने की बात की।

भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल पांच बार आमने-सामने हो चुके हैं लेकिन हर बार बाजी टीम इंडिया ने ही मारी है। इसी वजह से सभी का मानना है कि बाबर आजम पर काफी दबाव होगा। लेकिन आजम ने इसको लेकर कहा, हमें यहां के हालात और परिस्थिति को अच्छे से समझते हैं, लेकिन उस दिन जो टीम अच्छा क्रिकेट खेलेगी, जीत उसी की होगी।