टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर का छलका दर्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर का छलका दर्द

साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद से इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Imran Tahir. (Photo by Mark Fletcher/MI News/NurPhoto via Getty Images)
Imran Tahir. (Photo by Mark Fletcher/MI News/NurPhoto via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक तरफ जहां इसमें हिस्सा लेने वाली टीमों का ऐलान हो रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे चौकाने वाले फैसले भी देखने को मिल रहे हैं, जिसमें सभी को हैरान हो रही है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका की टी-20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर सभी को उम्मीद थी, कि उसमें दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर को जगह जरूर मिलेगी। लेकिन जिस समय 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया उससे इमरान का नाम नदारद दिखा।

इमरान ताहिर ने इस फैसले को लेकर दुख जताया है, जिसमें 42 साल के इस लेग स्पिनर ने यह भी खुलासा किया कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने यह वादा किया था कि उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह दी जाएगी। हालांकि ऐसा देखने को नहीं मिला और फाफ डु प्लेसिस, क्रिस मौरिस के साथ इमरान ताहिर भी टीम में जगह नहीं बना पाए। इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद से एक भी मैच नहीं खेला, लेकिन इस दौरान वह लगातार टी-20 लीग्स में जरूर खेलते रहे और अफ्रीका के लिए इस फॉर्मेट में चयन के लिए भी उपलब्ध थे।

मैं लगातार कड़ी मेहनत कर रहा था

इमरान ताहिर ने आओएल को दिए इंटरव्यू में टीम में नहीं चुने जाने पर अपना दुख जताते हुए कहा कि, मैं टीम में अपना नाम नहीं देखने के बाद बिलकुल भी अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं। ग्रीम स्मिथ ने मुझसे कहा था कि मैं तुमको वर्ल्ड कप में खिलाना चाहता हूं, जो कि ऑस्ट्रेलिया में होना था। मैंने कहा जाहिर तौर पर मैं उपलब्ध और उत्साहित रहूंगा क्योंकि आपने मुझे सम्मान दिया है। मैं तैयार हूं। मैं काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं, जो आप लीग मैचों में देख सकते हैं। उन्होंने कहा था कि वह एबी डिविलियर्स और फाफ डु प्लेसिस जैसे अन्य खिलाड़ियों से भी बात करेंगे। उन्होंने मुझे दक्षिण अफ्रीका के ग्रुप में भी रखा, लेकिन उसके बाद किसी ने भी मुझसे संपर्क नहीं किया।

वहीं ताहिर ने आगे कहा कि, कुछ महीनों बाद मैंने स्मिथ और बाउचर को मैसेज किया लेकिन किसी ने भी रिप्लाई नहीं किया। बाउचर के कोच बनने के बाद से उन्होंने मुझे प्लान बताने के लिए कभी संपर्क नहीं किया। यह काफी दुखदायी है। मैंने 10 साल देश का प्रतिनिधित्व किया। मुझे लगता है कि मेरे को थोड़ा और सम्मान दिया जाना चाहिए यह लोग मुझे किसी भी काम का नहीं समझ रहे हैं।