in

विराट कोहली पांचवे वनडे मैच में आरसीबी टीम के अपनी साथी खिलाड़ी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिखे

इस वनडे सीरीज में अभी तक दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाजों को यदि किसी ने सबसे अधिक परेशानी में डाला है तो वह भारतीय टीम के दो लेग स्पिनर

Hardik Pandya and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Hardik Pandya and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में भारतीय टीम ने 73 रन से जीत हासिल करके पहली बार अफ्रीका की धरती पर कोई वनडे सीरीज जीता है जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अपने टीम पर जरुर गर्व होगा. टीम ने बड़ी आसानी से इस मैच वनडे मैच में अफ्रीका को 73 रन से हरा दिया और इस 6 मैच की वनडे सीरीज में 4-1 से अजेय बढत ले रखी है.

एक बार फिर कुलदीप और चहल ने बनाया दबाव

इस वनडे सीरीज में अभी तक दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाजों को यदि किसी ने सबसे अधिक परेशानी में डाला है तो वह भारतीय टीम के दो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव है जिन्होंने एक बार फिर से पांचवे वनडे मैच में मिलकर 6 अफ़्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने का काम किया इसके अलावा भारतीय टीम के लिए शबे बड़ी जो राहत की बात रही वह रोहित शर्मा का फॉर्म में लौट कर आना क्योंकी अभी तक उन्होंने इस दौरे पर कोई भी बड़ी पारी नही खेली थी और उनको लेकर काफी सारे सवाल भी खड़े हो रहे थे.

अपने आरसीबी साथी पर दिखाया गुस्सा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अक्सर अपने अग्रेशन के कारण मैदान में कई बार सभी की आलोचना के शिकार हो चुके है लेकिन वे खुद को ऐसा करने से नहीं रोकते है. विराट कोहली इस मैच में रन आउट हुए और 7 वीं बार ऐसा हुआ जब वे रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करते हुए रन आउट हुए हो और अपनी बल्लेबाजी के दौरान विराट और उनके आरसीबी टीम के साथी खिलाड़ी तबरेज शम्सी के साथ कुछ बातचीत करते हुए नजर आयें. इसके बाद वे तबरेज की एक गेंद पर स्टंप में काफी करीब से बचे थे और इसी पर शम्सी ने उनसे जाकर कुछ कह दिया लेकिन कोहली ने भी इसका जवाब तबरेज को देने का मन उसी समय बना लिया था.

चेस्ट पैड लगाया है शम्सी

विराट कोहली एक एसिया खिलाड़ी है जो किसी भी बात को बहुत जल्दी नहीं भूलते है और ऐसा ही मैच में उस समय देखने को मिला जब तबरेज शम्सी बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आयें और उन्होंने चेस्ट गार्ड लगा रखा था जिस पर कोहली ने उनपर तंज करते बोला कि “चेस्ट पैड? शम्मो(शम्सी) तुम चेस्ट पैड पहनकर उतरे हो?” और कोहली की ये बात स्टंप माइक ने पकड ली और उनका ये तरीका भी काम कर गया क्योंकी तबरेज ने कुलदीप यादव की गेंद पर उठा कर खेल दिया और आउट हो गयें.

Rohit Sharma with the man of the match award. (Photo Source: Instagram)

मैन ऑफ दी मैच की ट्राफी के साथ फोटो पोस्ट करके रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी को वेलेंटाइन पर दिया ये संदेश

Virat Kohli & Aiden Markram

मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने की भारत की तारीफ