धर्मशाला की जगह अब रोहित के पसंदीदा मैदान पर खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, जड़ चुके हैं यहां 2 शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

धर्मशाला की जगह अब रोहित के पसंदीदा मैदान पर खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, जड़ चुके हैं यहां 2 शतक

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से 5 मार्च के बीच खेला जाएगा।

A View BCCI Logo (Photo Source: Getty Images)
A View BCCI Logo (Photo Source: Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चारों मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। WTC के लिहाज से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी ज्यादा अहम है। भारत यह सीरीज जीतकर वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया जिसे टीम इंडिया ने अपने नाम किया।

दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। लेकिन बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट मैच को लेकर एक बड़ी अपडेट जारी कर दी हैं। बीसीसीआई ने आधिकारिक जानकारी साझा करते हुए बताया है कि तीसरा टेस्ट धर्मशाला की जगह इंदौर में खेला जाएगा। आपको बता दें कि इंदौर का मैदान रोहित शर्मा के लिए काफी स्पेशल है। यहां वो T20I और वनडे फॉर्मेट में 1-1 शतक लगा चुके हैं।

बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत ने एक इनिंग और 132 रनों से जीत दर्ज की थी। पहले टेस्ट के बाद दोनों ही टीमों ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए तैयारी शुरू कर दी है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से 5 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाना वाला था। पिछले कुछ समय से तीसरे टेस्ट मैच के लिए वेन्यू के बदले जाने की चर्चा जोरों पर थी।

बीसीसीआई द्वारा किए गए निरिक्षण में धर्मशाला के मैदान में कुछ कमियां नजर आई जिसके चलते वहां पर मैच का आयोजन इस वक्त संभव नहीं है। इसी वजह से बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए वेन्यू बदलने का फैसला लिया है। बीसीसीआई ने आधिकारिक जानकारी साझा करते हुए इस बात पर मुहर लगा दी है।

बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान में लिखा है- “बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट, जो मूल रूप से 1 से 5 मार्ड तक एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में होना वाला था, अब वह इंदौर के होल्कर स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया हैं।”

बीसीसीआई द्वारा शेयर किया गया पोस्ट-