India beat Bangladesh by 60 runs in the warm-up match

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच में जीत के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा?

जिस तरह चीजें हुईं उससे काफी खुश हूं: रोहित शर्मा

IND vs BAN  (Pic Source-X/BCCI)
IND vs BAN (Pic Source-X/BCCI)

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले वार्म अप मैच में भारत ने बांग्लादेश को 60 रनों से हराया। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऋषभ पंत (53*) व हार्दिक पांड्या (40*) की तेज तर्रार पारी की बदौलत बोर्ड पर 182 रन लगाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवर में 122 रन ही बना सकी।

संजू सैमसन और रोहित शर्मा भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे। और दोनों ही बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। सैमसन 6 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रोहित शर्मा ने 23 रनों की पारी खेली। हालांकि, ऋषभ पंत ने 16 महीनों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते ही अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने 32 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। अर्धशतक बनाने के बाद वह रिटायर्ड हर्ट हुए।

वहीं सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों में 31 रन बनाए। शिवम दुबे 16 गेंदों में 14 रनों का योगदान दे सके। हार्दिक पांड्या ने तेज तर्रार 40 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 23 गेंदों का सामना किया और 2 चौके व 4 छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा 4 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से महेदी हसन, शोरिफुल इस्लाम, महमूदुल्लाह और तनवीर इस्लाम को 1-1 विकेट मिला।

अर्शदीप सिंह ने बिगाड़ा बांग्लादेश का खेल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले के अंदर ही उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। अर्शदीप सिंह ने अपने और दूसरे ओवर में सौम्य सरकार (0) व लिटन दास (6) का शिकार किया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने नजमुल हुसैन शांतो (0) को बिना खाता वापस भेजा।

मध्यक्रम में शाकिब अल हसन और महमूदुल्लाह ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वे दोनों भी बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए। महमूदुल्लाह ने 28 गेंदों में 40 रन बनाए, जबकि शाकिब ने 28 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा तंजीद हसन ने 17 और तौहीद हृदय ने 13 रन बनाए।

भारत की कसी हुई गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा बुमराह, सिराज, पांड्या और पटेल ने 1-1 विकेट चटकाए। टीम के प्रदर्शन से कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश है।

रोहित ने मैच के बाद कहा-

‘जिस तरह चीजें हुईं उससे काफी खुश हूं। हम मुकाबले से जो चाहते थे वह हमें मिल गया। हमारे लिए परिस्थितियों से अभ्यस्त होना महत्वपूर्ण था। यह एक नई जगह है, नया मैदान है और मुझे लगता है कि हमने बहुत अच्छा मैनेज किया है।’

‘हम बस उसे एक मौका देना चाहते थे। हमने वास्तव में यह तय नहीं किया है कि बल्लेबाजी लाइनअप कैसा दिखेगा, लेकिन हम चाहते थे कि ज्यादातर लोगों को बीच में मौका मिले। रोहित ने कहा, वेन्यू आदत डालना हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण था। यहां तक ​​कि गेंदबाजों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर, चीजें जिस तरह से हुईं उससे खुश हूं।’

 

close whatsapp