IND vs ENG 2024: Breaking News- भारतीय टीम और फैंस के लिए बड़ा झटका, शेष मैचों में भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs ENG 2024: Breaking News- भारतीय टीम और फैंस के लिए बड़ा झटका, शेष मैचों में भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है!

Virat Kohli (Photo Source: X/Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: X/Twitter)

England’s Test tour of India 2024, IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाजी सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और सीनीयर राष्ट्रीय चयन समिति को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शेष तीन मैचों से हट रहे हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने 9 फरवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित किया है, जिस दिन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने राजकोट (15 फरवरी), रांची (23 फरवरी) और धर्मशाला (7 मार्च) में होने वाले आगामी टेस्ट मैचों के लिए टीम सेलेक्ट करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की थी।

पहली बार घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं हैं Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर में यह पहली बार होगा जब वह किसी घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इस बीच, भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम कॉम्बिनेशन में बहुत अधिक बदलाव न करने का फैसला किया था, लेकिन अब कोहली के खुद को पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर किए जाने के बाद उन्हें बड़े बदलाव करने पड़ सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर, भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत में विराट कोहली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की थी और कहा था कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ पर्सनल परिस्थितियां उन्हें परिवार के साथ होने और उन पर पूरे ध्यान की मांग कर रही हैं।

हम उनके साथ हैं: जय शाह

जिसके बाद BCCI के सचिव जय शाह ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “बीसीसीआई विराट के फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और हमें टेस्ट सीरीज में बाकी टीम के सदस्यों की आगे बढ़ने और सराहनीय प्रदर्शन करने की क्षमताओं पर पूरा भरोसा है।”

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए