भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे टी-20 मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे टी-20 मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने जहां शुरुआती दोनों ही टी-20 मैचों में एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सीरीज को पहले ही अपने नाम पर कर लिया है। वहीं अब उसकी नजर आखिरी मैच को जीतते हुए क्लीन स्वीप पर होगी। हालांकि इस मैच को लेकर भारतीय टीम में कुछ बदलाव की उम्मीद साफतौर पर की जा सकती है। हालांकि दूसरे मैच में जिस तरह से हर्षल पटेल ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया उससे सभी की नजरें एकबार फिर से उनके ऊपर टिकी रहने वाली हैं।

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए तो उनके लिए आखिरी टी-20 मैच में जीत सम्मान को बचाने का का काम करेगी साथ ही टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले टीम के लिए यह जीत थोड़ा सा आत्मविश्वास भी बढ़ाएगी। लेकिन कीवी टीम के लिए यह बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है क्योंकि बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों का भी प्रदर्शन शुरुआती 2 टी-20 मैचों में काफी खराब देखने को मिला है।

मैच जानकारी

तीसरा टी-20 मैच – भारत बनाम न्यूजीलैंड

स्थान – ईडन गार्डन्स, कोलकाता

दिन और समय – 24 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

कोलकाता में होने वाले इस मैच की पिच को लेकर बात की जाए तो शुरुआती समय में इससे तेज गेंदबाजों को थोड़ा मदद मिल सकती है। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी के लिए यह काफी मुफीद हो जाएगी। जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम बिना किसी संदेह के पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी।

संभावित अंतिम एकादश

भारत

भारतीय टीम की इस मैच को लेकर संभावित प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो उसमें कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जिसमें आवेश खान और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा बल्लेबाजी में रितुराज गायकवाड़ को भी मौका मिल सकता है।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, आवेश खान।

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम को लेकर बात की जीए तो इस मैच में टीम बिना किसी बदलाव के साथ खेलने उतर सकती है। क्योंकि पिछले मुकाबले में टीम ने 3 बड़े बदलाव किए थे। लेकिन यदि कोई एक बदलाव देखने को मिलेगा तो वह टीम में लॉकी फर्ग्युसन की वापसी के तौर पर।

संभावित एकादश – मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), जिम्मी नीशम, मिचल सेंटनर, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

संभावित Dream11 टीम

टिम सेफर्ट, मार्टिन गुप्टिल, सूर्यकुमार यादव, लोकेश राहुल (उप-कप्तान), मार्क चैपमैन, जिम्मी नीशम, अक्षर पटेल, डेरिल मिचेल (कप्तान), टिम साउदी, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल।