भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

लोकेश राहुल इस मैच में भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर बनकर सामने आ सकते हैं।

Virat Kohli & Kane Williamson (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli & Kane Williamson (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 में भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने दुबई के मैदान में 31 अक्टूबर को उतरेगी। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए एक तरह से नॉकआउट की तरह है क्योंकि जिस भी टीम को मात मिलेगी उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। भारतीय टीम को अपने पहले मैच में चिर-प्रतिदंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाले हालात की तरह है।

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड टीम को लेकर बात की जाए तो उन्हें भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस मैच से पहले कीवी टीम के लिए एक खुशी की बात जरूर होगी जिसमें उनका टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम के खिलाफ अभी 100 फीसदी जीत का रिकॉर्ड है।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-2, मैच-28 – भारत बनाम न्यूजीलैंड

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

स्थान और समय – 31 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बाद में बल्लेबाजी करना काफी आरामदायक हो जाता है, क्योंकि ओस की वजह से गेंद बल्ले पर काफी बेहतर आने लगती है। जिसके चलते मैच में टॉस काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

भारत

भारतीय टीम को पहले मैच में हार मिलने के बाद यदि इस मैच में बदलाव को लेकर बात की जाए तो उसमें शार्दुल ठाकुर और रवि अश्विन को टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या के एकबार फिर से पूरी तरह फिट होने से टीम को काफी राहत मिली होगी।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती।

न्यूजीलैंड

कीवी टीम में बदलाव की बात की जाए तो उसमें एडम मिल्ने को टीम में शामिल किए जाने का फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल जो पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे, वह इस मैच में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिए गए हैं।

संभावित एकादश – मार्टिन गुप्टिल, डारेल मिचल, केन विलियमसन (कप्तान), जिम्मी नीशम, डीवोन कॉन्वे, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

संभावित Dream11 टीम

डेवोन कॉन्वे (उपकप्तान), रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केन विलियमसन, लोकेश राहुल, रवींद्र जडेजा, डारेल मिचल, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।