न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पिच क्यूरेटर को दिए 35,000 रुपए - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पिच क्यूरेटर को दिए 35,000 रुपए

राहुल द्रविड़ के इस कदम की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत में देखने को मिल रही है।

India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस टेस्ट मैच के पांचों दिन का खेल बेहद रोमांचक देखने को मिला जिसमें अंत में भले ही मैच ड्रा पर खत्म हुए लेकिन दोनों ही टीमों की तरफ से शानदार खेल देखा गया। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मैच खत्म होने के बाद पिच क्यूटरेटर को ऐसी शानदार पिच तैयार करने के लिए 35,000 रुपए का इनाम दिया।

इस मैच की पिच के चलते सभी फैंस को खेल के पांचवें दिन भी आनंद लेने को मिला क्योंकि इससे पहले ऐसा देखने को काफी ज्यादा मिल रहा था, कि भारत में खेले जाने वाले टेस्ट मैच 5 दिन तक नहीं चलते थे। लेकिन ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच शानदार तरीके से तैयार की गई थी, जिसमें गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों के लिए खेलने योग्य थी और इसी कारण खेल 5 दिन तक चल सका।

राहुल द्रविड़ अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान भी ऐसे ही पेश आते थे, जिसमें उन्होंने कोच बनने के बाद भी उसी तरह सभी के काम की सरहाना करने का काम किया। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने इस बात का ऐलान प्रेस बॉक्स में किया कि, हम आपको बताना चाहते हैं कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने हमारे मैदानकर्मियों को 35,000 रुपए देने का ऐलान किया है।

कानपुर की इस पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाजों को लंबी पारी खेलने के लिए जहां पर्याप्त समय मिल रहा था। तो शुरुआती सत्र में प्रत्येक दिन में तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलते हुए देखने को मिली है। इसके अलावा पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी काफी लाभ मिला।

भारत के साथ कीवी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दिखाया दम

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच को लेकर बात की जाए तो जहां भारतीय टीम की तरफ से पहली और दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर के बल्ले का कमाल देखने को मिला। तो वहीं कीवी टीम की तरफ से तेज गेंदबाजी में टिम साउदी और काइज जेमिसन ने सभी को प्रभावित किया। वहीं भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में गेंदबाजी में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने पिच से काफी लाभ उठाया।

अब यह टेस्ट मैच ड्रा पर समाप्त होने के साथ भारत और न्यूजीलैंड के बीच में सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।