IND vs NZ: रोहित शर्मा से फिर हुई बड़ी चूक, दूसरे वनडे से पहले ICC ने लगाया भारत पर जुर्माना - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs NZ: रोहित शर्मा से फिर हुई बड़ी चूक, दूसरे वनडे से पहले ICC ने लगाया भारत पर जुर्माना

निर्धारित समय में तीन ओवर कम फेंके टीम इंडिया ने।

Team India (Photo Source: Twitter)
Team India (Photo Source: Twitter)

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच के बाद टीम इंडिया पर मैच फीस का 60 प्रतिशत का जुर्माना स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था।

मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया निर्धारित समय में तीन ओवर कम फेंक पाई थी, जिस कारण मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने टीम इंडिया पर ये कार्रवाई की है। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित ने इस जुर्माने को स्वीकर कर लिया है।

बता दें कि फाइन को ऑनफील्ड अंपायर नितिन मेनन, अनिल चौधरी, तीसरे अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने अप्रूव किया गया। गौरतलब है कि कई मामलों में आरोप पक्ष से सुनवाई कर जुर्माना लगाया जाता है, लेकिन रोहित ने खुद ही ये आरोप स्वीकार कर लिया है। इसलिए इस मामले में इसकी कोई आवश्यकता नहीं थी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले वनडे मैच का हाल

बता दें कि मैच में रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के 208 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 350 रनों का टारगेट रखा।

तो वहीं जब टारगेट का पीछा करने कीवी टीम उतरी तो 131 रन पर 6 विकेट गिरने के बाद लग रहा था कि मैन इ ब्लू मैच को जल्द ही खत्म कर देंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ सांतवें विकेट के लिए माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर ने 162 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को मैच में वापिस ला दिया।

हालांकि 78 गेंदों में 140 रनों की पारी खेलने वाले ब्रेसवेल मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए, लेकिन वे अपनी टीम को मैच न जिता सके। भारत ने मैच को 12 रनों से रोमांचक तरीक से अपने नाम किया। बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ 21 जनवरी को दूसरा वनडे मैच रायपुर में खेलेगी।