वीडियो: स्पाइडर कैम की वजह से छूटा शान मसूद का कैच, बीच मैदान पर गुस्से से लाल हुए रोहित - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: स्पाइडर कैम की वजह से छूटा शान मसूद का कैच, बीच मैदान पर गुस्से से लाल हुए रोहित

शान मसूद ने इस मैच में खेली शानदार अर्धशतकीय पारी।

India vs Pakistan (Image Credit- Twitter)
India vs Pakistan (Image Credit- Twitter)

भारत और पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 का दूसरा मुकाबला आज 23 अक्टूबर को ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा।

हालांकि इस मैच में विपक्षी टीम को शुरुआती झटके देने के बाद भी टीम इंडिया पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवर में 159 रन बनाने से नहीं रोक सकी, मैच में पाकिस्तानी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शान मसूद और इफ्तिकार अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने चुनौतीपूर्ण स्कोर रखने में पाकिस्तान की मदद की।

इस हाई वोल्टेज मुकाबले में एक समय टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान को दोहरा झटका देते हुए विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (4 रन) को कैच और कप्तान बाबर आजम को बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट कर चलता किया। पाकिस्तान के ये दो विकेट गिरने के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया जल्दी पाकिस्तान को इस मैच में निपटा देगी।

शान मसूद बने संकटमोचक

लेकिन ऐसा नहीं हुआ शान मसूद और इफ्तिखार अहमद कुछ अलग इरादे लेकर मैदान पर खेलने उतरे थे और तीसरे विकेट के लिए उन्होंने 76 रन जोड़कर पाकिस्तान को 159 रन तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि 14वें ओवर तक संभलकर बल्लेबाजी करने वाले शान मसूद ने 15वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन को हिट करने का प्लान बनाया।

और इस ओवर में जब शान मसूद तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे थे तो उनका एक शॉट बल्ले के ऊपरी हिस्से पर लग कर मैदान में घूम रहे स्पाइडर कैमरे पर लग गया। आपको बता दें कि अगर यह स्पाइडर कैमरा नहीं होता तो यह आसान सा कैच होता और पाकिस्तान की टीम, मैच में शायद इतने रन ना बना पाती और इस बात को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी समझते थे।

यह कैच ना होने की वजह से दोनों ही खिलाड़ी निराश हुए और इन दोनों का यह रिएक्शन ट्विटर पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो

 

बता दें कि मैच में ये जीवनदान मिलने के बाद शान मसूद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 52 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके लगाए और पाकिस्तान को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।