IND vs PAK: रोहित शर्मा को आउट करने कर लिए मोहम्मद आमिर ने बनाई रणनीति

“रोहित के…… मारने की कोशिश करूंगा”” रोहित शर्मा को आउट करने की मोहम्मद आमिर ने बनाई घातक रणनीति

IND vs PAK हाईवोल्टेज' मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा कि इस मैच में उनके निशाने पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा होंगे।

Mohammad Amir & Rohit Sharma (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)
Mohammad Amir & Rohit Sharma (Photo Getty Images)

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान रविवार 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आमने-सामने होंगे। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच का दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस ‘हाईवोल्टेज’ मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा कि इस मैच में उनके निशाने पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा होंगे। साथ ही उन्होंने रोहित को कैसे आउट करना है इसका भी प्लान तैयार कर लिया है।

इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम पहले मैच में मेजबान अमेरिका से हार गई थी, जो इस टीम के लिए बड़ा झटका था। ऐसे में इस टीम को भारत के खिलाफ वापसी की उम्मीद होगी। क्योंकि टीम इंडिया के हाथों हारने के बाद पाकिस्तान टीम के लिए टूर्नामेंट में आगे बढ़ना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि सुपर 8 राउंड में पहुंचने का सपना भी टूट सकता है। 

मैं रोहित के पैड पर गेंद मारने की कोशिश करूंगा: मोहम्मद आमिर

मोहम्मद आमिर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा-

”हर कोई जानता है कि रोहित शर्मा एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। जब वह लय में आ जाते हैं तो किसी को निराश नहीं करते। लेकिन, गेंदबाज के तौर पर हमारे पास भी मौका है। आप उन्हें शुरुआत में आउट कर सकते हैं, लेकिन अगर उसने 15-20 गेंदें खेल ली तो किसी के लिए भी उन्हें आउट करना या रोकना मुश्किल होगा। इसलिए रोहित शर्मा के खिलाफ मेरी रणनीति यह है कि जब वह बल्लेबाजी करने आएंगे तो मैं उन्हें सेट होने से पहले उनके पैड पर गेंदबाजी करने की कोशिश करूंगा। ताकि वह बाहर निकल जाए और इस तरह मैं उसके खिलाफ सफल हो पाऊंगा।”

इस इंटरव्यू के दौरान आमिर ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की पारी का भी जिक्र किया। रोहित ने उस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन बनाए थे। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की पारी की वजह से मैच हमारे हाथ से निकल गया। आमिर के मुताबिक ये रोहित शर्मा की सर्वश्रेष्ठ पारी थी। शुरुआत में विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था क्योंकि गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आ रही थी। पिच धीमी थी और केएल राहुल संघर्ष कर रहे थे, लेकिन रोहित की पारी ने मैच का रुख बदल दिया। 

फिलहाल रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने वर्ल्ड कप के पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। उन्होंने विराट कोहली के आउट होने के बाद ऋषभ के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।  रोहित और कोहली ने आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग की, लेकिन कोहली एक रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद रिटायर हर्ट होने से पहले रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे वह पूरी लय में नजर आ रहे हैं और फैंस भी चाहेंगे कि वह पाकिस्तान के खिलाफ भी इसी अंदाज में बल्लेबाजी करें।

close whatsapp