IND vs SA: उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को किया गया टीम इंडिया में शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs SA: उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को किया गया टीम इंडिया में शामिल

दीपक हुड्डा पीठ की चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे जबकि मोहम्मद शमी अभी तक कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं।

Shreyas Iyer (Image Source: Twitter)
Shreyas Iyer (Image Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चार बदलाव किए हैं। बता दें, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी अलग-अलग कारणों की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है।

दीपक हुड्डा पीठ में खिंचाव की चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे जबकि मोहम्मद शमी अभी तक कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं। जहां तक पांड्या और भुवनेश्वर का सवाल है तो दोनों खिलाड़ी NCA में हैं। हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी टीम के साथ जुड़ गए हैं और प्लेइंग XI में भुवनेश्वर कुमार की जगह ले सकते हैं।

श्रेयस अय्यर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के रिज़र्व खिलाड़ियों में है और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने को देखेंगे। उमेश यादव और शाहबाज अहमद भी शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे लेकिन इन दोनों का पहले टी-20 में खेलना मुश्किल लग रहा है। भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी है और अब वो इसी प्रदर्शन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी जारी रखना चाहेंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका का यह आखिरी दौरा है

बता दें, अगले महीने से टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत होने वाली है और भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों के लिए ही यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। जहां एक तरफ रोहित शर्मा और मैनेजमेंट अपने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतारेंगे, वहीं दूसरी ओर प्रोटियाज़ भी भारतीय टीम को जबरदस्त टक्कर देने मैदान पर उतरेंगी। तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज के बाद इन दोनों टीमों को तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद