IND-W vs SA-W: एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन की समाप्ति पर भारतीय टीम ने बनाई मजबूत पकड़, तो फैंस ने दिए कुछ इस प्रकार रिएक्शन  - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND-W vs SA-W: एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन की समाप्ति पर भारतीय टीम ने बनाई मजबूत पकड़, तो फैंस ने दिए कुछ इस प्रकार रिएक्शन 

साउथ अफ्रीका अभी भी पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम से 367 रनों से पीछे है। 

India Women vs South Africa Women (Image Credit- Twitter X)
India Women vs South Africa Women (Image Credit- Twitter X)

IND-W vs SA-W Day 2 Review: भारत और साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। बता दें कि मैच में आज 29 जून को खेल का दूसरा दिन समाप्त हुआ। तो वहीं दूसरे दिन की समाप्ति पर टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। साउथ अफ्रीका अभी भी पहली पारी के आधार पर भारत से 367 रनों से पीछे है, जबकि इस दौरान उसने पारी के 4 विकेट खो दिए हैं।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका एकमात्र महिला टेस्ट, दूसरे दिन का हाल

पहले दिन की समाप्ति पर 525/4 से मेजबान टीम इंडिया ने आगे खेलना शुरू किया, और हरमनप्रीत कौर 42* और रिचा घोष ने 43* रनों से आगे खेलना शुरू किया। दोनों ने अर्धशतक जमाते हुए भारत का स्कोर 600 के पार लगाया। कौर ने 69 तो घोष ने 86 रनों की शानदार पारी खेली।

तो वहीं आज खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम द्वारा 576 रन बनाते ही इतिहास रच दिया गया। बता दें कि अब भारत के नाम महिला टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकाॅर्ड बन गया है, जो इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के नाम था, जब उन्होंने साल 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही 575/9 रन बनाए थे।

भारत ने अपनी पहली पारी 115.1 ओवर बाद 6 विकेट के नुकसान पर 603 रनों पर घोषित की, और साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। इसके बाद भारत को पहला विकेट बहुत ही जल्द मिल गया, कप्तान Laura Wolvaardt 20 रन बनाकर स्नेह राणा के खिलाफ पगबाधा आउट हुई, तो इसके बाद ओपनर Anneke Bosch को 39 रनों पर एक बार फिर स्नेह राणा ने दीप्ति शर्मा के हाथों कैच आउट कराया।

हालांकि, इसके बाद Sune Luus और Marizanne Kapp ने तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। Luus 65 रन बनाकर दीप्ति शर्मा के खिलाफ पगबाधा आउट हो गई, तो इसके बाद स्नेह राणा ने एक बार फिर Delmi Tucker को बिना खाता खोले ही रिचा घोष के हाथों कैच आउट कराया।

दिन की समाप्ति पर साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 72 ओवर बाद 4 विकेट के नुकसान पर 236 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इस समय मारिजान काप 69* और Nadine de Klerk 27* रन बनाकर मौजूद हैं, और वह अभी भी भारत से 367 रनों से पीछे है। तो भारत की ओर से स्नेह राणा को 3 और दीप्ति शर्मा को 1 विकेट मिला है

close whatsapp