इंग्लैंड और भारत के बीच रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट मैच के आयोजन पर आई बड़ी अपडेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड और भारत के बीच रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट मैच के आयोजन पर आई बड़ी अपडेट

कोरोना की वजह से रद्द हो गया था आखिरी टेस्ट मैच।

Joe Root and Virat Kohli
Joe Root and Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाने वाला मैनचेस्टर टेस्ट मैच भारतीय खेमे में कोरोना मामले आने के कारण रद्द कर दिया गया था। अब इस मैच को लेकर अपडेट आई है, जहां यह टेस्ट मैच अब अगले साल (2022) खेला जाएगा। सीरीज में भारत के पास 2-1 की बढ़त हासिल थी लेकिन आखिरी टेस्ट मैच ना होने की वजह से इस सीरीज का कोई परिणाम नहीं निकल सका।

पहले ये खबर आई थी कि इस टेस्ट मैच की जगह दो अतिरिक्त टी-20 मैच खेले जाएंगे। हालांकि, एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया पहले से ही इंग्लैंड में मौजूद रहेगी और भारतीय टीम के लिए एक टेस्ट मैच से पहले काफी सुविधाजनक हो सकता है। सूत्रों की मानें तो यह साफ है कि अगले साल के कार्यक्रम में इस टेस्ट मैच को शामिल करने के लिए दोनों बोर्ड ने सहमति जताई है।

ये लगभग तय माना जा रहा है कि यह टेस्ट मैच इस महीने रद्द हुई सीरीज को पूरा करेगा जिसमें फिलहाल टीम इंडिया आगे है। अगर टीम इंडिया ये टेस्ट सीरीज जीतने में सफल होती है तो ये इंग्लैंड में उनकी चौथी जीत होगी। इससे पहले टीम 1971, 1986 और 2007 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही थी।

कोरोना की वजह से रद्द हो गया था आखिरी टेस्ट मैच

हाल ही में खेली गई इंग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जाना था लेकिन मैच से ठीक पहले भारतीय टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद खिलाड़ी इस टेस्ट मैच को खेलने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे। इसके कारण टेस्ट को रद्द कर दिया गया था। इससे पहले टीम के हेड कोच रवि शास्त्री भी चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए थे।