in

पहले वनडे में टीम इंडिया के सामने होंगी ये 3 चुनौतियां, नंबर 3 से पार पाना सबसे अहम

देखना दिलचस्प होगा कि नए साल की पहली वनडे सीरीज़ में भारतीय खिलाड़ी किस तरह का प्रदर्शन दिखाते हैं। वहीं पहले वनडे में टीम इंडिया के सामने 3 बड़ी चुनौतियां होंगी।

Indian-team-2
Indian team. (Photo Source: Twitter)

टेस्ट सीरीज़ में इतिहास रचकर टीम इंडिया जीत के उत्साह से लबरेज़ है। कप्तान कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की ज़मी पर पहली बार टेस्ट सीरीज़ में हराया है।

टीम इंडिया ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ 2-1 से जीत ली है। इसी के साथ टीम इंडिया अब 12 जनवरी यानि कल से होने वाली वनडे सीरीज़ को लेकर पूरी तरह से तैयार है। देखना दिलचस्प होगा कि नए साल की पहली वनडे सीरीज़ में भारतीय खिलाड़ी किस तरह का प्रदर्शन दिखाते हैं। वहीं पहले वनडे में टीम इंडिया के सामने 3 बड़ी चुनौतियां होंगी।

1- सलामी जोड़ी की लंबी साझेदारी

टीम इंडिया नए साल की शुरुआत अपने पुराने मंझे हुए दो सलामी बल्लेबाज़ों के साथ करेगी। शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। ऐसे में टीम उम्मीद करेगी कि ये दोनों लंबी साझेदारी करें।

विदेशी पिचों पर कई बार शिखर धवन का बल्ला ख़ामोश हो जाता है। ऐसे में उनके लिए लंबी पारी खेलना खेलना

2- अंतिम ओवरों में आक्रामक बल्लेबाज़ी

विदेशी धरती पर वनडे मैचों में टीम इंडिया के सामने एक सबसे बड़ी चुनौती अंतिम ओवरों में आक्रामक बल्लेबाज़ी करना रहती है।

अच्छी शुरुआत के बाद कई बार टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी अंतिम ओवरों में बिखर जाती है। जिससे टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाती। ऐसे में अंतिम ओवरों में आक्रामक बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी के कंधो पर भी रहेगी।

3- डेथ ओवरों में कसी हुई गेंदबाज़ी

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को डेथ ओवरों में कसी हुई गेंदबाज़ी करना भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।

जसप्रीत बुमराह के नहीं होने के बाद ये जिम्मेदारी अब भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी पर होगी। ऐसे में तीनों गेंदबाज़ अंतिम ओवरों में किस तरह की गेंदबाज़ी करते हैं। ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

MS Dhoni. (© Getty Images)

रोहित शर्मा ने बता दिया वर्ल्डकप 2019 के लिए महेंद्र सिंह धोनी क्यों हैं ज़रुरी !!

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

प्रशंसक के इस दिलचस्प सवाल का विराट कोहली ने दिया चुटिले अंदाज में जवाब