टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में हराया, टीम इंडिया की जीत में रहे ये पांच हीरो - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में हराया, टीम इंडिया की जीत में रहे ये पांच हीरो

ms dhoni ist odi ( image source: twitter)
ms dhoni ist odi ( image source: twitter)

टी20 सीरीज़ 2-0 से गंवाने के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ का आगाज़ जीत के साथ किया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच वनडे सीरीज़ का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया टीम पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी लेकिन उसका यह फैसला गलत साबित हुआ।

ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ और कप्तान एरॉन फिंच इस मैच में भी खराब प्रदर्शन से पीछा नहीं छुड़ा सके और शून्य पर आउट हो गए। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें तीसरी गेंद पर ही महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेजा। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। टीम इंडिया की जीत में ये पांच हीरो रहे।

1- जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए जीत की बुनियाद रखी। बुमराह ने 10 ओवरों में 60 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज़ एरॉन फिंच को शून्य पर आउट किया। जिसके बाद कंगारू टीम दबाव में आ गई।

2- मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया की जीत की पटकथा लिखी। शमी ने वनडे सीरीज में वापसी करते हुए 10 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर पूरा शिकंजा कस लिया।

3- विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर संकट मोचक बनकर टीम के लिए आए। उन्होंने 45 गेंदों में 44 रन बनाकर मैच का रूख बदल दिया। कोहली ने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

4- महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर टीम के लिए यादगार पारी खेली। धोनी ने मैच में अपनी 71वीं फिफ्टी कंगारू टीम के खिलाफ लगाई। उनकी पारी के दम पर ही लड़खड़ाई टीम इंडिया लक्ष्य तक पहुंच सकी। धोनी ने नाबाद 59 रन बनाए।

5- केदार जाधव

टीम इंडिया के मैन ऑफ गोल्डन आर्म कहे जाने वाले केदार जाधव ने अपनी पारी से सबको हैरानी में डाल डिया। केदार जाधव ने दमदार पारी खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। जाधव ने नाबाद 81 रनों की पारी खेली।