भारत ने न्यूजीलैंड को दी पहले टी-20 मैच में 5 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत ने न्यूजीलैंड को दी पहले टी-20 मैच में 5 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

भारतीय टीम के लिए इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और रवि अश्विन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

Rohit Sharma and KL Rahul (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma and KL Rahul (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के समाप्त होने के बाद 17 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड टीम का आमना-सामना जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में हुआ। इस मैच को भारतीय टीम ने आसानी से 5 विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों के दम पर आसानी से हासिल कर लिया।

चेपमैन और गुप्टिल ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारियां

भारतीय टीम के नए टी-20 कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपना पहला विकेट 1 के स्कोर पर डेरिल मिचेल के रूप में गंवा दिया जो बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेपमैन ने मार्टिन गुप्टिल के साथ मिलकर पहले 6 ओवरों में स्कोर को 41 रनों तक पहुंचा दिया।

इसके बाद दोनों ने मिलकर स्कोर को गति देने के साथ बड़े स्कोर की नींव रखने का भी काम किया। चेपमैन ने 50 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली और उनको रवि अश्विन ने पवेलियन भेजने का काम किया। वहीं मार्टिन गुप्टिल ने 42 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत कीवी टीम ने 20 ओवर खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाने में कामयाब रही। भारतीय टीम के लिए इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और रवि अश्विन ने 2-2 जबकि सिराज और दीपक चाहर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को लोकेश राहुल और कप्तान रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देने का काम किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े जिसके बाद लोकेश राहुल 15 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। यहां से नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे सूर्यकुमार यादव ने कप्तान रोहित के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़ी।

कप्तान रोहित अपने अर्धशतक से 2 रनों चूक गए और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभालते हुए टीम को तेजी से लक्ष्य की तरफ लेकर जाने का काम किया लेकिन 40 गेंदों में 62 रनों की पारी खेलकर वह काफी अहम समय पर अपना विकेट दे बैठे। यहां से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने थोड़ा वापसी करने की कोशिश की लेकिन अंत में रिषभ पंत ने समझदारी भरी पारी खेलते हुए टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: