भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मैच में दी एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ इस तरह अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मैच में दी एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ इस तरह अपनी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय में चौथी बार देखने को मिली शतकीय साझेदारी

Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच रांची के मैदान पर खेला गया। इस मैच में भी भारतीय टीम ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम को इस मैच में जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल अर्धशतक के दम पर आसानी से हासिल कर लिया।

हर्षल पटेल ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत सभी का दिल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टी-20 मैच में भी टॉस जीतने के साथ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कीवी टीम की ओपनिंग जोड़ी ने काफी तेज शुरुआत करते हुए पहली गेंद से आक्रमक रवैया अपनाते हुए दिखे। जिसके बाद मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिटल के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई। कीवी टीम को पहला झटका गुप्टिल के रूप में लगा जो 15 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलने के बाद दीपक चाहर का शिकार बने।

यहां से भारतीय गेंदबाजों ने मैच में टीम को वापस लेकर आने का काम किया। हर्षल पटेल और रवि अश्विन की गेंदबाजी के आगे कीवी टीम के बल्लेबाज अधिक खुलकर खेलने में कामयाब नहीं हो सके। जिसके चलते कीवी टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। भारतीय टीम की तरफ से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 2 जबकि अश्विन, भुवनेश्वर, दीपक और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने मैच को किया एकतरफा

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले 6 ओवरों में 45 रनों की साझेदारी कर दी। जिसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने कीवी गेंदबाजों को किसी तरह से वापसी का कोई मौका ना देते हुए अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में चौथी बार शतकीय साझेदारी कर दी। भारतीय टीम को पहला झटका 117 के स्कोर पर लगा जब लोकेश राहुल 49 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी खेलकर टिम साउदी की गेंद पर शिकार बने।

वहीं इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए वेंकटेश अय्यर को भेजा गया। लेकिन इसी टीम ने कप्तान रोहित शर्मा का भी विकेट गंवा दिया जो 55 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। जबकि सूर्यकुमार यादव इस मैच में सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंत में अय्यर और रिषभ पंत ने टीम को 17.2 ओवरों में 7 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की जीत के बाद फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: