टीम इंडिया ने न्यू़ज़ीलैंड को दूसरे टी20 में दी मात, ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया ने न्यू़ज़ीलैंड को दूसरे टी20 में दी मात, ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो

team india players ( image source: twitter)
team india players ( image source: twitter)

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में न्यूज़ीलैंड को हरा दिया। रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने कीवी टीम को हराते हुए सीरीज़ में खुद को कायम रखा है। इस जीत के बाद टीम इंडिया सीरीज़ में 1-1 की बरारबरी पर आ गई है। अब ऐसे में आख़िरी टी20 मैच दोनों टीमों के बीच फाइनल के रूप में खेला जाएगा।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 162 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया। टीम इंडिया की जीत में उसके पांच हीरो रहे।

1- खलील अहमद

पहले टी20 मैच में खराब गेंदबाज़ी करने वाले खलील अहमद ने दूसरे टी20 मैच में जबरदस्त वापसी की। खलील ने भुवनेश्वर कुमार के साथ पेस अटैक की शुरुआत की। उन्होंने 4 ओवरों में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

2- भुवनेश्वर कुमार

भवुनेश्वर कुमार ने पिछले टी20 मैच में काफी रन लुटाए थे। लेकिन दूसरे टी20 मैच में यह गेंदबाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आया। भुवी ने 4 ओवरों 29 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

3- क्रुणाल पांड्या

क्रुणाल पांड्या ने मैच में बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए कीवी टीम के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। पांड्या ने 4 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

4- रोहित शर्मा

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने ठोस शुरुआत दिलाई। रोहित ने 50 रनों की पारी खेलते हुए टीम को तगड़ी शुरुआत दिलाई। रोहित ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

5- ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के लिए बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई। पंत ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पंत ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली।