इमरान खान के मुताबिक भारत के हाथ में क्रिकेट जगत की डोर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इमरान खान के मुताबिक भारत के हाथ में क्रिकेट जगत की डोर

दुनियाभर के क्रिकेट पर है भारत का कंट्रोल- इमरान खान।

Imran Khan and Sourav Ganguly
Imran Khan and Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड या फिर वहां के खिलाड़ी जब तक भारत को लेकर बयान ना दें, तो उनका दिन नहीं गुजरता है। अब इसी कड़ी में वहां के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान रह चुके इमरान खान का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने भारत को लेकर बड़ा दावा दिया है। प्रधानमंत्री खान का ये दावा क्रिकेट जगत से जुड़ा है, जिसे सुन एक बार के लिए आप भी हैरान रह जाएंगे।

भारत चलाता है दुनियाभर की क्रिकेट- इमरान खान

जब से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है, तब से पाक के पूर्व खिलाड़ी और पत्रकार इसके लिए भारत को जिम्मेदार मान रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के इशारे पर दोनों देशों नें पाकिस्तान का क्रिकेट दौरा रद्द किया है। वहीं, इसे लेकर BCCI पहले ही सफाई दे चुकी है और इन दावों को बकवास करार कर चुकी है।

*दुनियाभर के क्रिकेट पर है भारत का कंट्रोल- इमरान खान।
*न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का दौरा रद्द होने का काफी दुख है- खान।
*कोई भी टीम भारत के खिलाफ ऐसे कदम उठाने की हिम्मत नहीं कर सकती- खान।
*इमरान खान के मुताबिक अब क्रिकेट में सिर्फ पैसों का खेल होता है।

रमीज राजा भी दे चुके हैं कुछ इस तरह का बयान

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने भी इसी तरह का एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने बोला था कि भारत जिस दिन चाहे, उस दिन PCB को बंद करा सकता है। साथ ही उन्होंने ये भी जानकारी साझा करते हुए बताया था कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ICC की फंडिंग पर 50 प्रतिशत चलती है और ICC की 90 प्रतिशत फंडिंग भारत से आती है। कुछ दिनों पहले न्यूजीलैंड ने मैच से ठीक पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए सीरीज को रद्द किया था और उसके बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान आने से मना कर दिया था।