ओवल टेस्ट से पहले जहीर खान ने टीम इंडिया के गेंदबाजी क्रम को लेकर दिया ये बड़ा सुझाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओवल टेस्ट से पहले जहीर खान ने टीम इंडिया के गेंदबाजी क्रम को लेकर दिया ये बड़ा सुझाव

रविचंद्रन अश्विन को सीरीज में अब तक एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

Zaheer Khan. (Photo Source: Twitter)
Zaheer Khan. (Photo Source: Twitter)

लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में मिली शानदार जीत के बाद भारत को लीड्स में खेले गए तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। अब सबकी निगाहें ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर टिकी हैं जिसमें टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर सबकी नजरें होंगी। इसी बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने ओवल में खेले जाने वाले इंग्लैंड और भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम में दो बदलाव करने की बात कही है।

ओवल टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जहीर क्या बदलाव देखना चाहते हैं?

जहीर के मुताबिक, रविचंद्रन अश्विन को इस टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए और अश्विन के साथ टीम में शार्दुल ठाकुर की भी एंट्री होनी चाहिए। जहीर खान का मानना है कि ओवल की पिच अश्विन के लिए बेहद मददगार साबित हो सकती है और वो इस मैच में काफी बड़ा फर्क डाल सकते हैं।

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा, “यहां पर एक बदलाव का मौका है और मेरे हिसाब से ऐसा होना चाहिए। पहले आपको देखना होगा कि रविंद्र जडेजा कितने फिट हैं। अगर वो पूरी तरह से फिट भी हैं, तब भी अश्विन को खिलाना चाहिए क्योंकि ओवल का इतिहास रहा है कि यहां पर स्पिनरों को काफी मदद मिली है।”

जहीर ने कहा कि, WTC के फाइनल में भारतीय टीम ने रवींद्र जडेजा और अश्विन दोनों को खिलाया था क्योंकि ये दोनों ही टीम के पांच सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से हैं। भारतीय टीम को इसी संयोजन के साथ उतरना चाहिए क्योंकि इस मैदान पर स्पिनरों का काफी बड़ा प्रभाव होता है।

इसके अलावा जहीर ने कहा कि भारतीय टीम इशांत शर्मा को निकालकर टीम में रविचंद्रन अश्विन को शामिल कर सकती है। वहीं, उन्होंने मोहम्मद सिराज की जगह शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग-11 में शामिल करने की बात कही। जहीर का मानना है कि शार्दुल के आने से टीम के निचले क्रम में बल्लेबाजी का एक विकल्प मिल सकता है और शार्दुल का प्रयोग एक गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर किया जा सकता है।