in

भारतीय गेंदबाज़ों ने लगाई ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ों पर लगाम, जीत के लिए चाहिए इतने रन

सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके से उभारने की पूरी कोशिश की और शानदार पारी खेली।

jasprit bumrah ( image source: twitter)
jasprit bumrah ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच वनडे सीरीज़ का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी लेकिन उसका यह फैसला गलत साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ और कप्तान एरॉन फिंच इस मैच में भी खराब प्रदर्शन से पीछा नहीं छुड़ा सके और शून्य पर आउट हो गए। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें तीसरी गेंद पर ही महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेजा।

उस्मान ख्वाजा का बेहतरीन अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके से उभारने की पूरी कोशिश की और शानदार पारी खेली। उस्मान ने पारी को आगे बढ़ाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और स्कोर आगे बढ़ाया। जब लग रहा था कि उस्मान बढ़ी पारी खेलेंगे तो वह 50 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर विजय शंकर को कैच दे बैठे और पवेलियन चले गए।

स्टोइनिस ने 37 रन बनाए। वहीं मैक्स्वेल पुरानी तरह ही रंग में नजर आए और 40 रन की पारी खेली। खतरनाक होते जा रहे मैक्स्वेल को मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया।

भारत को जीत के लिए चाहिए 237 रन

ऑस्ट्रेलिया टीम 7 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना सकी। 50 ओवर में ऑस्ट्रेलिया टीम बस इतना ही आंकड़ा छू सकी। ऐसे में लक्ष्य को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेगी।

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की। शमी ने 44 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वही बुमराह ने 60 रन देकर 2 विकेट चटकाए। स्पिनर कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले।

team india new jersey ( image source: twitter)

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की जर्सी हुई लांच, जर्सी देखकर भावुक हो गए माही और कोहली

ms dhoni ist odi ( image source: twitter)

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में हराया, टीम इंडिया की जीत में रहे ये पांच हीरो