फिर उठने लगी भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग - क्रिकट्रैकर हिंदी

फिर उठने लगी भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच आमना-सामना 24 अक्टूबर को होगा।

India vs Pakistan
India vs Pakistan (Photo Source : Twitter)

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले को रद्द करने की मांग फिर से उठने होने है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दोनों देशों के बीच सीमावर्ती इलाकों में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए इस मैच के आयोजन पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। गिरिराज से जब हाल ही में पूछा गया कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुई हत्याओं के बावजूद भारत और पाकिस्तान का मैच होना चाहिए या नहीं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैच पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं।

विशेष रूप से राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच अब केवल ICC टूर्नामेंट के दौरान देखने को मिलते हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में खेली गई थी, वहीं भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला 2019 में इंग्लैंड में हुए वनडे वर्ल्ड कप में खेला था जहां टीम इंडिया की जीत हुई थी।

इस मुद्दे को लेकर मंत्री जी ने कहा कि, “टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होना चाहिए क्योंकि सीमाओं पर स्थिति ठीक नहीं है और दोनों देश इस समय तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं। हमें मानवता की रक्षा करनी चाहिए और ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे दोनों देशों के संबंध पर दबाव पड़े।”

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर विराट कोहली की राय

हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस महा-मुकाबले को लेकर अपनी राय रखी। विराट कोहली ने कहा, “मुझे ये दूसरे मैचों की तरह ही लगता है। मुझे पता है कि इस मैच को लेकर काफी हाइप है, खासकर टिकटों की मांग और बिक्री को लेकर। सच कहूं तो मुझे पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान कभी भी कुछ अलग महसूस नहीं हुआ। हां, फैंस के नजरिए से माहौल अलग रहता है, रोमांच होता है लेकिन बतौर खिलाड़ी, हमारे लिए एक आम मुकाबले की तरह है।”