भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक के बाद एक हो रहा है सीरीजों का ऐलान, BCCI ने की एक और कार्यक्रम की घोषणा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक के बाद एक हो रहा है सीरीजों का ऐलान, BCCI ने की एक और कार्यक्रम की घोषणा

भारत के लिए व्यस्त कार्यक्रम लगातार बढ़ते ही जा रहा है, खिलाड़ियों को आगामी आईपीएल 2022 के बाद आराम का समय नहीं मिल पाएगा।

Indian cricket team (Image Source: BCCI Twitter)
Indian cricket team (Image Source: BCCI Twitter)

क्रिकेट फैंस को आने वाले अगले 4 महीनों के लिए टी-20 क्रिकेट का आनंद उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। भारतीय क्रिकेट फैंस पिछले 2 महीनों से लगातार टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का लुफ्त उठा रहे हैं, और यह आने वाले अगले 4-5 महीनों तक जारी रहेगा।

1 मार्च को क्रिकेट आयरलैंड ने पहले ही भारत के दो मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे का ऐलान कर दिया है, और अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे की पुष्टि कर दी है।

इन महीने की 26 तारीख से सारी दुनिया आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के महोत्सव के लिए व्यस्त हो जाएगी, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की जून में मेजबानी करेगी। फिर दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी, तो हुए ना आने वाले महीने क्रिकेट फैंस के लिए ब्लॉकबस्टर।

आईपीएल 2022 के बाद भारत करेगा दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी

आईपीएल (IPL) के 15वें संस्करण के समापन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों की घरेलू टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। यह सीरीज 9 जून से 19 जून के बीच खेली जाएगी। ये सभी पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच अलग-अलग स्थानों- कटक, विशाखापट्टनम, दिल्ली, राजकोट और चेन्नई में क्रमशः 9, 12, 14, 17 और 19 जून को खेले जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए आयोजन स्थलों को मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए BCCI ने चुना है।

एक BCCI अधिकारी ने बताया: “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पहले ही घोषणा कर चुका है कि IPL 2022 26 मार्च से 29 मई तक मुंबई और पुणे में आयोजित किया जाएगा, और लगभग 10 दिन बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज शुरू होगी। यह FTP का हिस्सा है और इसे IPL 15 के बाद खेला जाना है।”

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड और इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी, जहां उसे पिछले साल के टेस्ट सीरीज का बचा हुआ एक टेस्ट मैच खेलने के साथ-साथ 6 सीमित ओवरों के मैच भी खेलने है।