भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज से कीवी कप्तान केन विलियमसन ने अपना नाम लिया वापस - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज से कीवी कप्तान केन विलियमसन ने अपना नाम लिया वापस

विलियमसन अपना पूरा ध्यान भारत के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर लगाना चाहते हैं।

Kane Williamson. (Photo by Francois Nel/Getty Images)
Kane Williamson. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की उप-विजेता रहने वाली न्यूजीलैंड की टीम इस मेगा इवेंट के खत्म होने के बाद सीधे भारत दौरे पर आ गई है। इसमें टीम को 17 नवंबर से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के शुरू होने से पहले कीवी कप्तान केन विलियमसन ने अपना नाम वापस ले लिया है। मेगा इवेंट के फाइनल मुकाबले में कीवी टीम की कप्तानी करते हुए केन ने शानदार 48 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उनकी टीम विजेता बनने में सफल नहीं रह सकी।

मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल काफी ज्यादा व्यस्त है और इसी कारण केन ने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के ठीक 3 दिन बाद भारत के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण इसी दौरे पर खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज है जिसपर केन अपना पूरा ध्यान लगाना चाहते हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण का हिस्सा होने के कारण कीवी टीम के लिए टेस्ट सीरीज काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच ही खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया था।

इसी बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान केन टीम का हिस्सा नहीं होंगे जिससे वह टेस्ट सीरीज के लिए अपना पूरा ध्यान लगा सकें। 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से होगा जिसका पहला मैच कानपुर जबकि इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच मुंबई में खेला जाएगा।

एल्बो इंजरी से भी परेशान हैं केन विलियमसन

पिछले काफी समय केन विलियमसन अपनी एल्बो इंजरी से भी जूझते हुए दिखाई दिए हैं। इसी इंजरी के साथ केन विलियमसन ने पूरे टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भी खेला है। हालांकि, अब भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम लेने से उन्हें इसमें जरूर राहत मिलेगी जिसमें उनकी अनुपस्थिति में कीवी टीम की कमान टिम साउदी संभालते हुए नजर आने वाले हैं।

इससे पहले डीवोन कॉन्वे भी टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के दौरान चोटिल होने की वजह से इस पूरे दौरे से बाहर हो चुके हैं। हालांकि, टीम को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन इस सीरीज में फिट होकर खेलेंगे।

यहां देखिए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैंपमैन, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमिसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।