बाबर आजम क्या टीम इंडिया को ललकार रहे हैं ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

बाबर आजम क्या टीम इंडिया को ललकार रहे हैं ?

पाकिस्तान से ज्यादा भारतीय टीम पर दबाव होगा- बाबर आजम।

Babar Azam and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

इस साल भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होने वाली हैं, जिससे पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने माइंड गेम खेलने की शुरुआत कर दी है। ऐसा पहली बार नहीं है जब टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले इस मैच को लेकर किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बयान दिया हो। बाबर आजम से पहले तेज गेंदबाज वहाब रियाज भी भारत को लेकर बोल चुके हैं।

बाबर आजम ने क्या कहा?

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का मजा ही कुछ और होता है। स्टार खिलाड़ियों से लबरेज दोनों टीमों की टक्कर करोड़ों लोग देखते हैं। वहीं, लंबे समय के बाद एक बार फिर दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने जा रही है, जहां ICC ने दोनों टीमों का एक ग्रुप में रखा है। अब मैच को लेकर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपने बयान के जरिए टीम इंडिया पर दबाव बनाने का काम किया है।

*पाकिस्तान से ज्यादा भारतीय टीम पर दबाव होगा- बाबर आजम।
*बाबर के मुताबिक भारत ने लंबे समय से टी-20 मैच नहीं खेला है जिसका उनको नुकसान होगा।
*यूएई में हमारी टीम को होगा काफी ज्यादा फायदा-बाबर आजम।
*हमारी टीम टूर्नामेंट में 100 प्रतिशत देने की पूरी कोशिश करेगी।

भारत-पाकिस्तान का मैच कब और कहां होगा?

कोरोना का क्रिकेट पर काफी प्रभाव पड़ा है जिससे इस साल भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड यूएई और ओमान में शिफ्ट हो चुका है। फटाफट क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने जा रही है, जहां पहला मैच ओमान में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में सबसे पहले 8 टीमें के बीच मैच खेले जाएंगे, जिसमें ये टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिहाज से मैदान पर उतरेंगी। वहीं, 23 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच होंगे और 14 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल होगा।

*दुबई में होगा भारत और पाकिस्तान का मैच।
*24 अक्टूबर के दिन होगा ये महा मुकाबला।
*2019 वनडे वर्ल्ड कप में आखिरी बार हुआ था दोनों टीमों के बीच मैच।