in

मेलबर्न वनडे जीत के साथ टीम इंडिया ने जीती ऐतिहासिक सीरीज़, ये रहे जीत के 5 हीरो!

चहल ने मेलबर्न वनडे में 42 रन देकर 6 विकेट चटकाकर बेहतरीन वापसी करते हुए आगामी वर्ल्डकप के लिए भी अपना दावा ठोका।

Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal (Photo by Shaun Roy/Gallo Images/Getty Images)

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय गेंदबाज़ों के सामने कंगारू बल्लेबाज़ पूरी तरह सरेंडर कर गए। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाज़ों का सामना डटकर नहीं कर सकी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक के बाद एक झटके मिलते रहे। जिसके बाद आखिरी वनडे मैच में कंगारू टीम 250 रनों के आंकड़ें को भी नहीं छू पाई। युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को उलझाते हुए कमाल कर दिया।

चहल ने मेलबर्न वनडे में 42 रन देकर 6 विकेट चटकाकर बेहतरीन वापसी करते हुए आगामी वर्ल्डकप के लिए भी अपना दावा ठोका। पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.4 ओवरों में 230 रन बनाकर सिमट गई। टीम इंडिया ने 7 विकेट से मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने बेहतरीन पारी खेली। इसी के साथ टीम इंडिया की जीत में पांच हीरो रहे।

1- भुवनेश्वर कुमार

अगर भारतीय टीम के जीत की बात करें तो जीत की बुनियाद भुवनेश्वर कुमार ने रखी। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की। भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को एलेक्स कैरी के रूप में पहला झटका दिया। इसके बाद उन्होंने 3 मैचों की सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को लगातार तीसरी बार आउट किया। भुवनेश्वर ने 2 विकेट चटकाए।

2- युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया की जीत की बुनियाद तो भुवनेश्वर कुमार ने रखी लेकिन इसको गेंदबाज़ी में अंजाम तक युजवेंद्र चहल ने पहुंचाया। युजवेंद्र चहल ने 42 रन देकर 6 विकेट झटके।

3- विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 46 रनों की दमदार पारी खेली। कोहली ने 62 गेंदों में 46 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 3 चौके लगाए। 15 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद कोहली ने जुझारू पारी खेली।

4- महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के लिए एक बार फिर बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई। धोनी की पारी की बदौलत ही टीम लक्ष्य तक पहुंच पाई। धोनी ने निर्णायक मैच में दमदार अर्धशतक लगाया। धोनी ने 87 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

5- केदार जाधव

धोनी को नाजुक मौके पर एक जोड़ीदार की जरुरत थी। जिसको पूरा किया केदार जाधव ने पूरा किया। जाधव ने बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जाधव ने शानदार अर्धशतक जड़ा।

Yuzvendra Chahal (photo by bcci/twitter)

यजुवेंद्र चहल के लगातार विकेट लेने से झूम उठा ट्विटर, देखें ट्विटर रिएक्शंस

mahendra singh dhoni ( image source: Twitter)

टीम इंडिया की सीरीज़ जीत पर झूमे प्रशंसक, ट्विटर पर इस तरह लोगों ने मनाया जश्न!