in , ,

भारतीय टीम में वापसी के बाद यह खिलाड़ी नहीं पास कर सका यो-यो टेस्ट अब होंगे टीम से बाहर

आज सुबह तेज़ गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी थी

india team (Photo Source: Twitter)
india team (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने से पहले अपना फिटनेस टेस्ट दे रहे है. शुक्रवार की शाम को जहाँ भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ उनके पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की. अब भारत को अगली सीरीज आयरलैंड के खिलाफ 2 टी-20 मैच की खेलनी है जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ एक तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम के एक मुख खिलाड़ी अब इस दौरे पर नहीं जा सकेगा क्योंकि वह फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर सका है.

आज सुबह तेज़ गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी थी कि उन्होंने फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है और वह आने वाले दौरे को लेकर बेहद उत्साहित है. इसके अलावा सुरेश रैना और जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड दौरे के लिए फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है.

कौन हुआ फेल

अम्बाती रायडू यो-यो टेस्ट नहीं पास कर सके है उन्होंने इस टेस्ट को पास करने के लिए कम से कम स्कोर 16.1 के बेंचमार्क को नहीं पार कर सके. खबरों की अनुसार अम्बाती रायडू ने 14 स्कोर किया यो-यो टेस्ट में. सिर्फ अम्बाती रायडू को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों ने अपना यो-यो टेस्ट पास कर लिया है. रायडू को इंग्लैंड के दौरे पर वनडे टीम में शामिल किया गया है. रायडू के इंडियन प्रीमियर लीग में फॉर्म को देखकर उनकी भारतीय टीम में वापसी हुयीं थी.

रायडू नंबर 4 पर बल्लेबाज़ के रूप में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते थे और इंग्लैंड में होने वाले अगले साल विश्वकप को लेकर भी वह अपनी जगह इस दौरे पर पक्का कर सकते थे लेकिन अब उनके लिए हालात काफी कठिन हो गयें है, क्योंकि टीम में उनकी वापसी दुबारा उसी समय होगी जब वह फिटनेस टेस्ट को पास कर लेंगे. अभी तक रायडू की जगह पर किस खिलाड़ी को शामिल किया गया है चयनकर्ताओं ने इस बारे में कोई भी ऐलान नहीं किया है.

Ravindra Jadeja

भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच में ये नयें रिकॉर्ड बने

India & Afghanistan. (Photo Source: Twitter)

अजिंक्य रहाणे के कदम से ऐतिहासिक टेस्ट मैच और बन गया ख़ास