विराट कोहली की कप्तानी में खेलने वाला ये भारतीय खिलाड़ी नही सुन सकता है एक कान से - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की कप्तानी में खेलने वाला ये भारतीय खिलाड़ी नही सुन सकता है एक कान से

Washington Sundar
Washington Sundar of India bowls.

इस समय हर तरफ यदि किसी बात की चर्चा जोरों पर है तो वह इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन के लिए विश्व भर के खिलाड़ियों की नीलामी जिस पर सभी की नजरे थी लेकिन इसी नीलामी में एक 18 साल का ऐसा खिलाड़ी भी मौजूद था जिसे एक कान से सुनाई नहीं देता है लेकिन वह आईपीएल का हिस्सा भी रह चुका है और वह भारतीय टीम से भी हाल में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय अम्त्च भी खेल चुके है.

आरसीबी ने खरीदा इस खिलाड़ी

पिछले आईपीएल सीजन में पुणे सुपरजाएंट्स से खेलने वाले वाशिंगटन सुंदर जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया था जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम में भी जगह दी गयीं और इस बार नीलामी के दौरान इस युवा खिलाड़ी को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने 3 करोड़ 20 लाख रूपये देकर इस खिलाड़ी को नीलामी के दौरान खरीदा

नहीं है इलाज

वाशिंगटन सुंदर जिस बीमारी से ग्रसित है उसके कारण वे अपने एक कान से सून नहीं सकते है और इस बीमारी का कोई इलाज भी नहीं है. उनकी इस तकलीफ के बारे में पूरे परिवार को उस समय पता चला जब वे महज 4 साल की उम्र के थे इसके बाद काफी इलाज भी करवाया गया लेकिन कोई भी लाभ नहीं हो सका. लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने अपने जज्बे को कायम रखा और क्रिकेट में पूरी लगन से मेहनत करता रहा जिसके बाद सुंदर ने तमिलनाडु की रणजी टीम और उसके बाद आईपीएल में भी खेलने का मौका पा लिया.

लोगों ने उड़ाया मजाक

.वाशिंगटन सुंदर भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा भी रह चुके है जिसमे एक मैच के दौरान उनका प्रदर्शन .अच्छा नहीं रहा था और उसके बाद उनका नाम सुनकर सभी को काफी .अजीब लगा और लोगों ने इस खिलाड़ी का मजाक बनाना शुरू कर दिया लेकिन वाशिंगटन जो अपने जीवन में इससे भी बड़ी कठिनाइयों से पार पाकर इस मुकाम पर पहुंचे है उन्होंने इसका जावाब आईपीएल के पिछले सीजन में दिया जब सभी उनकी ट्विटर पर बढ़ाई कर रहे थे. वाशिंगटन को उनके पिता ने क्रिकेट खेलना सिखाया है.