in , ,

महेंद्र सिंह धोनी पर भारतीय फैंस की प्रतिक्रिया को देखकर जो रूट भी हुये अचम्भित

धोनी जब बल्लेबाजी के लिये उतरे उस वक्त भारत का स्कोर 140 पर 4 विकेट था

MS Dhoni. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
MS Dhoni. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल करके सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। भारतीय टीम की हार से अधिक फैंस को जो सबसे अधिक बुरा लगा वह बिना लड़े हार जाना। जब तक महेंद्र सिंह धोनी खेल रहे थे तो फैंस को उम्मीद थी कि वह एक अच्छी पारी खेलेंगे, लेकिन उनकी पारी को देखकर एकबार भी एेसा नहीं लगा कि वह जीत के इरादे से खेल रहे हों और इसी वजह से मैदान में मौजूद उनको लेकर आलोचना करने लगे। दसरे वनडे में अच्छा खेलने वाले जो रूट को यह देखकर काफी अचम्भा हुआ कि भारत में जिनको इतना प्यार दिया जाता है, उनके साथ क्रिकेट के मक्का पर इस तरह का व्यवहार किया गया।

धोनी जब बल्लेबाजी के लिये उतरे उस वक्त भारत का स्कोर 140 पर 4 विकेट था। सभी को यह उम्मीद थी कि रैना के साथ मिलकर धोनी टीम को जीत की तरफ ले कर जायेंगे, लेकिन एेसा बिल्कुल भी होता नहीं दिखा और धोनी ने अपने स्वभाव से एकदम विपरीत बल्लेबाजी की।

यहाँ तक की हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद भी धोनी कोई रिस्क उठाते हुये नहीं दिखें जिस वजह से फैंस को और भी अचम्भा हुआ। जब भी मैच में धोनी एक भी डाॅट बाॅल खेलते तो मैदान में मौजूद र्दशक उन्हें चिढ़ाने का काम करने लगे। इसके बाद जब धोनी ने एक गेंद पर शाॅट खेलने की कोशिश करी तो उन्हें बाउंड्री लाइन पर पकड लिया गया।

ये हमारे लिये चिंता की बात नहीं

जो रूट जिन्होने दूसरे वनडे मैच में शानदार 113 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 322 तक पहुँचाने में अहम् भूमिका अदा करी थी, मैच के बाद धोनी को लेकर फैंस ने जो भी प्रतिक्रिया दी उस पर प्रेस क्रांफेंस में कहा। रूट ने अपने बयान में कहा कि “हाँ यह सब देखकर हम भी काफी अचम्भित थे, लेकिन यह हमारे लिये किसी भी तरह की कोई चिंता की बात नहीं थी। हमारा पूरा ध्यान मैच पर था कि किस तरह से इसे जल्दी खत्म करे। हमने मैच को खत्म करने के साथ भारत को भी आॅल आउट कर दिया।”

Moeen Ali celebrates with his teammates. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हार के बाद भारतीय टीम का इस तरह मीम में उड़ा मजाक

Rohit Sharma

आखिरी वनडे में रोहित शर्मा और कुलदीप यादव के प्रर्दशन को देखने के बाद ही होगा टेस्ट टीम का चयन