टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का होटल हुआ फाइनल, मेंटर धोनी से है इसका खास संबंध - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का होटल हुआ फाइनल, मेंटर धोनी से है इसका खास संबंध

24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलेगा भारत।

Team India. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)
Team India. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है। टूर्नामेंट का आगाज 17 अक्टूबर को होगा जहां सबसे पहले क्वालीफायर मैच ओमान में खेले जाएंगे और उसके बाद सुपर 12 के सभी मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे। इसी बीच टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है।

खबरों की मानें तो इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ‘Th8 Palm’ होटल में रहेगी, जहां इस वक्त महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स अपना डेरा जमाई हुई है। इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सभी कोचिंग स्टाफ और बाकी के सदस्य 2 अक्टूबर को दुबई पहुंचेंगे और इसी होटल में अपना क्वारंटाइन का समय पूरा करेंगे।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के मुताबिक “भारतीय टीम ‘Th8 Palm’ होटल में रुकेगी। हालांकि, होटल निश्चित नहीं हुआ है लेकिन BCCI की नजर इसी होटल पर है। कोचिंग स्टाफ 2 अक्टूबर को यूएई पहुंच जाएगा और 6 दिन वहां क्वारंटाइन में रहेगा। इस अवधि के पूरा होने के बाद सपोर्ट स्टाफ के सदस्य टी-20 वर्ल्ड कप के बायो-बबल में एंट्री करेंगे।

पाकिस्तान के साथ पहला मैच खेलकर भारत शुरू करेगा अपना टी-20 वर्ल्ड कप अभियान

टी-20 वर्ल्ड कप का इंतजार सभी फैंस बेसब्री से कर रहे हैं, जहां टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। दोनों टीमों के बीच ये सुपरहिट मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। बता दें कि भारत के लिए खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ी इस वक्त यूएई में मौजूद हैं और IPL में अपनी अपनी टीम के साथ जुड़े हुए हैं, जहां फाइनल खेलने के बाद पूरी टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एकजुट होगी।

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच ग्रुप-बी के मुकाबले से होगी। इसी दिन दूसरे मैच में शाम को ग्रुप-बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश भिड़ेंगी। वहीं, ग्रुप-ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया की टीम है। इस ग्रुप के मैच अगले दिन से अबू धाबी में शुरू होंगे। वहीं, पहले दौर के क्वालीफ़ायर मुकाबले 22 अक्टूबर तक चलेंगे।