भारतीय टीम लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में किसी भी हालत में जीत सकती है - सौरव गांगुली - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

भारतीय टीम लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में किसी भी हालत में जीत सकती है – सौरव गांगुली

Umesh Yadav of India celebrates. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Umesh Yadav of India celebrates. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे का काफी शानदार तरीके से आगाज किया है. पहले आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी टी-20 सीरीज जीती. अब टीम आज से तीन मैच की वनडे सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेगी जिसमें वह इंग्लैंड की टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है.

विराट कोहली की टीम ने जिस तरह से आखिरी टी-20 मैच में इंग्लैंड को हराया है उसके बाद ऐसा लग रहा है कि वनडे में भी उन्हें रोक पाना इंग्लैंड के लिए आसान काम नहीं होने वाला है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली टी-20 सीरीज में मिली जीत से बेहद खुश है और उन्होंने इस बात की आशा जताई है कि वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम को इसका लाभ जरुर मिलेगा.

जैसी शुरुआत चाहते थे वैसी ही मिली

सौरव गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में लिखा कि “भारतीय टीम को इंग्लैंड में जैसी शुरुआत चाहिए थी उन्हें वैसी ही मिली यहाँ तक कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हार के बावजूद वह उस मैच में लड़ते हुए दिखाई दिए आखिरी ओवर तक. ये आत्मविश्वास और लय उन्हें वनडे सीरीज के दौरान जरुर लाभ देने वाली है.”

“जिस तरह से भारतीय टीम छोटे फॉर्मेट में खेल रही है उसके बाद इंग्लैंड की टीम को विराट कोहली और उनकी सेना को रोकने के लिए अपने खेल का स्तर काफी उपर उठाना होगा. भारतीय टीम के खेल को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि वह लिमिटेड ओवरों में किसी भी फॉर्मेट में जीत हासिल कर सकती है.”

“मैं इंग्लैंड में पिछले पिछले 20-22 सालों से आ रहा हूँ और मैंने इस तरह की गर्मी का मौसम पहले नहीं देखा है. यहाँ बेहद गर्मी है जो इंग्लिश हालातों से बेहद दूर है. ऐसा लग रहा है कि हम भारत में खेल रहे हों. विकेट काफी सख्त है और बल्लेबाजी के लिए बेहद अनुकूल और स्पिन गेंदबाजों को भी इस मौसम का लाभ जरुर मिलेगा.”

“इंग्लैंड टीम के लिए इस सीरीज में जो सबसे बड़ी चुनौती होने वाली है वह भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज और यही सीरीज की दिशा को भी तय करने वाले है. इंग्लैंड अपने हालतों में हमेशा एक मजबूत टीम रही है लेकिन यह भारतीय टीम उन्हें काफी कड़ी टक्कर दे रही है.”