भारतीय टीम मैनेजमेंट यो-यो टेस्ट को लेकर चल रही राजनीति पर है बेहद गुस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम मैनेजमेंट यो-यो टेस्ट को लेकर चल रही राजनीति पर है बेहद गुस्सा

BCCI
BCCI. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट में मौजदा समय यदि किसी बात को लेकर सबसे अधिक चर्चा देखी गयीं तो वह यो-यो टेस्ट को लेकर जिस वजह से पिछले कुछ हफ़्तों में तीन बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है. जिनमें मोहम्मद शमी, संजू सैमसन और अम्बाती रायडू के नाम शामिल है जो 16.1 से 25 तक के स्कोर के बीच में एकबार भी नहीं आ सके. रोहित शर्मा जिन्होंने इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले यह टेस्ट दिया था उन्होंने इसे पास कर लिया है.

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी जिन्होंने सबा करीम के उपर एक मेल लिखा है जो पिछले एक साल हुयें यो-यो टेस्ट को लेकर चर्चा कर रहे है. जौहरी के एक मेल में उन्होंने इस टेस्ट के मानक के ऊपर अनिरुद्ध चौधरी से क्रिकेट प्रशसकों की समिति के सामने उपर जानकारी देने के लिए कहा है.

मौजूदा समय में सीओए और बीसीसीआई के बीच में एक कोल्ड वार सा माहौल बना हुआ है जिस वजह से टीम मैनेजमेंट ने सबा करीम पर अपना गुस्सा निकाला है जो इस समय में बोर्ड के जरनल मैनेजर का पद संभाल रहे है. ड्रेसिंग रूम के राज बाहर खोलने की वजह से सभी बेहद नाराज़ दिख रहे है.

आखिर क्यों हो रही राजनीति – मैनेजमेंट

जो लोग मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेल रहे है वह टीम के अंदरूनी मामलो को लेकर हस्तक्षेप कर रहे है. सबा करीम ने पूरा सच नहीं बताया है. उन्हें सिर्फ घरेलू क्रिकेट और विमेन क्रिकेट तक ही सीमित करके रखा गया है. भारतीय टीम के लिए नहीं.

टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य का बयान टाइम्स ऑफ इण्डिया में छपा जिसमें उन्होंने कहा कि “जहाँ करीम मीडिया को खबरे देने में व्यस्त है कि क्या ड्रेसिंग रूम में चल रहा है या नहीं तो सभी को पहले यह बात पता कर लेनी चाहिए कि क्या करीम टीम के मामलो में बोलने का हक़ रखते है.”

“यो-यो टेस्ट कराने का विचार एक रात में नहीं आया था इसे पूरी तरह से प्लान करके सभी ऑफिशियल से बात करके लागू किया गया था. यदि पूर्व खिलाड़ी का विचार इसे और बेहतर करने का है तो काफी अच्छी बात है लेकिन कृपया इसके उपर राजीनति ना करे. यदि अभी भी कोई सवाल सवाल रह गएँ हो तो कप्तान विराट कोहली से पूछ लीजियेगा. आप क्यों राजनीति खेल रहे रहे है जब टीम इतने बड़े विदेशी दौरे पर गयीं हुयीं है.”