विराट कोहली की टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले मिला अजीबोगरीब फरमान - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले मिला अजीबोगरीब फरमान

Murali Vijay
Murali Vijay during the practice session. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका में 2018 की अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गयीं भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी को केपटाउन से पहले टेस्ट मैच से होगी जिसमे अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है और दोनों ही टीमें एक एक दूसरे पर अपने बयानों के जरिये मानसिक दबाव बनाने का काम करने में लगे हुए है, लेकिन इसके अलावा भारतीय टीम के खिलाड़ियों को केपटाउन टेस्ट के लिए एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया गया है.

2 मिनट से अधिक नहीं नहा सकते है

जी हाँ यदि कोई आपसे कहे कि आप सिर्फ इतनी देर के लिए ही नहा सकते है तो ऐसा सुनने में बड़ा अजीबोगरीब लगेगा लेकिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों को पहले टेस्ट मैच के लिए ऑफिशियल की तरफ से ये फरमान मिला है कि कोई भी खिलाड़ी दो मिनट से अधिक का शावर नहीं ले सकता है. इस खबर के बारे में न्यूज़ 18 ने पुष्टि की.

सूखे की स्थिति से गुजर रहा केपटाउन

इस समय केपटाउन में सूखे की स्थिति बनी हुयीं है जिस कारण इस तरह का निर्देश खिलाड़ियों को दिया गया है, जिससे पानी की बर्बादी को रोका जा सके ऐसा सिर्फ इस टेस्ट मैच के लिए ही किया गया है, जैसे ही भारतीय खिलाड़ी दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में खेलने के लिए जायेंगे वहां पर उन्हें ऐसी किसी भी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा.

पिच पर भी दिख सकता है असर

पानी की कमी के कारण न्यूलैंड्स के पिच क्यूरेटर ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने पिच को बनाने में भी काफी कम पानी का प्रयोग किया है जिसके बाद इस पिच पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है और इसका लाभ भारतीय टीम उठा सकती है क्योंकी पिच में स्पिन गेंदबाजों को चौथे और पांचवे दिन मदद मिलने के आसार काफी बढ़ जायेंगे जिससे अश्विन और जड़ेजा इसका लाभ उठा सकेंगे.