हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में मार्कस स्टोइनिस की चोट से बढ़ी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मुश्किलें - क्रिकट्रैकर हिंदी

हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में मार्कस स्टोइनिस की चोट से बढ़ी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मुश्किलें

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान स्टोइनिस पैर की पिंडली में तकलीफ के चलते मैदान से बाहर चले गए थे।

Marcus Stoinis. (Photo Source: IPL/BCCI)
Marcus Stoinis. (Photo Source: IPL/BCCI)

यूएई और ओमान में आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई  टीम की चिंता उस समय बढ़ गई जब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के फेज-2 में हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के दौरान दिल्ली कैपिटल्स टीम से खेल रहे हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस गेंदबाजी के दौरान चोटिल होने की चलते मैदान से बाहर चले गए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में IPL 2021 सीजन का 33वां मुकाबला दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था। जिसमें स्टोइनिस मैच में अपना दूसरा ओवर जैसे ही फेकने के लिए आए तो पहली गेंद डालने के बाद पैर कि पिंडली में तकलीफ के चलते वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे।

टी-20 वर्ल्ड को शुरू होने से पहले अब अधिक समय नहीं बचा है और मार्कस स्टोइनिस ऑस्ट्रेलियाई टीम के बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और इसी कारण उनकी चोट ने टीम की चिंता को भी बढ़ा दिया है। दिल्ली कैपटिल्स टीम के फीजियो पैट्रिक पैट्रिक फरहार्ट ने स्‍टोइनिस की हालत मैदान पर देखने के बाद उन्हें बाहर लेकर जाने का फैसला किया जिसके बाद अभी तक उनकी चोट को लेकर किसी तरह की अपडेट नहीं मिल सकी है।

बल्लेबाजी के लिए भी मैदान में नहीं उतरे स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस के बीच में ओवर छोड़कर जाने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने उस ओवर को पूरा करने का काम किया जिसमें कुल 13 रन आए। वहीं फील्डिंग में स्टीव स्मिथ दिखे जबकि लक्ष्य का पीछा करते समय स्टोइनिस बल्लेबाजी के लिए मैदान में नहीं उतरे हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच को सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर अपने नाम कर लिया था।

यदि मार्कस स्टोइनिस की चोट अधिक गंभीर होती है, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास उनके विकल्प के तौर पर डेनियल क्रिश्चियन मौजूद हैं जो टीम के साथ टी-20 वर्ल्ड के दौरान रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर मौजूद होंगे। क्रिश्चियन बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए यूएई के हालात में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।