लाल गेंद के बादशाह पुजारा ने कहा, मैं भी केन विलियम्सन की तरह टी20 में कमाल दिखा सकता हूं - क्रिकट्रैकर हिंदी

लाल गेंद के बादशाह पुजारा ने कहा, मैं भी केन विलियम्सन की तरह टी20 में कमाल दिखा सकता हूं

cheteshwar pujara ( image source: twitter)
cheteshwar pujara ( image source: twitter)

लाल बॉल के बादशाह चेतेश्वर पुजारा ने टी20 में शतक लगाकर भारतीय चयनकर्ताओं के समक्ष वनडे या टी20 की टीम में शामिल होने का दावा पेश किया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सौराष्ट्र बनाम रेलवे के मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में पुजारा ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए सनसनीखेज शतक बनाने के साथ यह दावा किया है कि आईपीएल के पिछले सत्र के ओरेंज कप होल्डर केन विलियम्सन की तरह ही गैरपरंपरा वाले शॉट्स खेलकर रन बना सकते हैं।

तेज बल्लेबाजी करना कोई मुश्किल काम नहीं 

उन्होंने कहा कि मैंने विलियम्सन की बल्लेबाजी देखी है और उससे हमें काफी मदद मिली है। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए पुजारा ने कहा कि आईपीएल में केन विलियम्सन की बल्लेबाजी देखी है। वह जिस तरह से अपरंपरागत शॉटस खेल कर प्रदर्शन करते हैं उसी तरह से बैटिंग करना कोई मुश्किल काम नहीं है।

हर फार्मेट के हिसाब से खेलने के लिए तैयार हूं

उन्होंने यह माना कि लाल बॉल और सफेद बॉल से खेलना वास्तव में बहुत अंतर है लेकिन इस अंतर को किस तरह से कवर किया जाए उसको मैने सीख भी लिया है और उसके करके दिखा भी दिया है। उन्होंने छोटे फार्मेट में खेलने के लिए निडरता और थोड़े से दिमाग की आवश्यकता होती है जबकि लॉल बाल खेलने में पर्याप्त मौका होता है और पूरे मनोयोग से खेला जाता है।

आईपीएल में 2015 के बाद से नहीं मिला है मौका, अब है उम्मीद

पुजारा ने कहा कि अभी तक लोग मेरे बारे में यही जानते हैं कि मैं केवल टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी करता हूं। इसलिए मुझे न तो वनडे टीम में, न तो टी20 टीम में और न ही आईपीएल में 2015 के बाद से कोई मौका मिला है। लेकिन अब लगता है कि यदि कोई प्लेटफार्म इसी तरह मिलता रहा और मेरा प्रदर्शन इसी तरह चलता रहा तो निश्चित रूप से मौका मिलेगा।

मैंने अब मैच की जरूरत के हिसाब से खेलना शुरू कर दिया है

उन्होंने कहा कि मैंने अपने खेल में बदलाव करने का गुर सीख लिया है। अभी तक परंपरागत क्रिकेट खेलता था लेकिन अब यह देखा कि वक्त की मांग के हिसाब से खुद को बदला और मैं हर फार्मेट के हिसाब से खेलने के लिए तैयार हूं।