अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश से कहां हुई चूक? जानिए इंजमाम-उल-हक से - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश से कहां हुई चूक? जानिए इंजमाम-उल-हक से

इंजमाम-उल-हक ने भारत और पाकिस्तान को अफगानिस्तान से सावधान रहने का सुझाव दिया!

Inzamam-ul-Haq and Bangladesh Team (Image Source: Getty Images)
Inzamam-ul-Haq and Bangladesh Team (Image Source: Getty Images)

बांग्लादेश को जारी एशिया कप 2022 में 30 अगस्त को खेले गए अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों सात विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसके साथ ही उनके सुपर फोर में जाने की राह भी मुश्किल हो गई है।

आपको बता दें, बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनके बल्लेबाज अफगानिस्तान के स्पिन अटैक के आगे टिक नहीं पाए और मात्र 53 रनों पर अपने 5 विकेट गंवा दिए। हालांकि, बांग्लादेश टीम मोसादेक हुसैन की 48 रनों की पारी के बदौलत 20 ओवरों में 127 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही, जिसे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने मात्र 3 विकेट के नुकसान पर 18वें ओवर में हासिल कर लिया।

इंजमाम-उल-हक ने अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के टीम चयन पर आश्चर्य व्यक्त किया

मैच के बाद, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के टीम चयन पर आश्चर्य व्यक्त किया है। पाकिस्तानी दिग्गज का मानना है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में स्पिनरों की जगह तेज गेंदबाजों को तरजीह देकर बड़ी गलती की, वे अपनी ताकत का सही फायदा नहीं उठा पाए।

इंजमाम-उल-हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा: “मैं अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश द्वारा चुनी गई टीम से हैरान था। उन्होंने अपने स्पिनरों पर भरोसा नहीं जताया, जो परंपरागत रूप से उनकी ताकत रहे हैं। उनके पास शाकिब अल हसन के रूप में केवल एक स्पिन विशेषज्ञ था, जिसके खिलाफ अफगानिस्तान संघर्ष कर रहा था।

अफगानिस्तान के बल्लेबाज मध्यम तेज गेंदबाजों को अपने आगे टिकने नहीं देते हैं। वे बड़े हिटर हैं, और शारजाह का मैदान भी छोटा था, इसलिए उन्होंने बांग्लादेश के मध्यम तेज गेंदबाजों का आसानी से सामना किया और आसानी से उस लक्ष्य को हासिल कर लिया।”

उन्होंने अंत में कहा: “इस जीत का श्रेय अफगानिस्तान को जाता है। उनके तीन स्पिन गेंदबाज – राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी – किसी भी बल्लेबाजी लाइन-उप को नुकसान पहुंचा सकते हैं, यहां तक कि भारत और पाकिस्तान के बल्लेबाज भी उनके आगे टिक नहीं पाएंगे। अफगानिस्तान ने जिस तरह से श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया है, वे अन्य टीमों के लिए एक खतरे के रूप में उभर कर आए हैं। मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान को अफगानिस्तान से सावधान रहने की जरूरत होगी।”