इंजमाम उल हक की पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप टीम में मिली इस पूर्व कप्तान को जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंजमाम उल हक की पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप टीम में मिली इस पूर्व कप्तान को जगह

इंजमाम ने टी-20 वर्ल्डकप के लिए चुनी अपनी टीम में शोएब मलिक को जगह देने के साथ फखर जमान को बाहर रखा है।

Pakistan Cricket Team. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Pakistan Cricket Team. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जो यूएई और ओमान में खेला जाना है, उसके लिए संभावित पाकिस्तान टीम का चयन किया है। इस दौरान इंजमाम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके मोहम्मद आमिर को भी टीम में शामिल करने की सिफारिश की है।

इंजमाम उल हक ने आमिर को टीम में शामिल करने के पीछे कारण बताते हुए कहा कि उनका अनुभव इस टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तानी टीम के लिए काफी काम आएगा। इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि मोहम्मद आमिर को अपने संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए और मैनेजमेंट से वापसी की बात करनी चाहिए।

अपने यूट्यूब चैनल में इंजमाम उल हक ने कहा कि, मोहम्मद आमिर को बोर्ड से बात करते हुए अपनी दिक्कतों के बारे में बताना चाहिए ताकि उनकी वापसी की राह फिर से पाकिस्तान टीम में खुल सके। लेकिन यदि आप खेलना ही नहीं चाहते तो यह पूरी तरह से आपका फैसला होगा।

इंजमाम की टीम में शोएब मलिक को मिली जगह

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम में पिछले कुछ समय से लगातार टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को जगह देने की बात कई पूर्व पाक खिलाड़ी करते हुए देखे गए हैं। इस समय शोएब मलिक कैरेबियन प्रीमियर लीग में गुयाना अमेजन वारियर्स की तरफ से खेल रहे हैं।

अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर इंजमाम ने कहा कि आपने मध्यक्रम में हैदर अली, आजम खान दोनों को आजमाया लेकिन कोई भी प्रभावित करने में पूरी तरह से नाकाम रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में आपकी टीम का मध्यक्रम काफी महत्वपूर्ण होगा और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ी के मध्यक्रम में होने से टीम को काफी लाभ होगा।

वहीं, इंजमाम की इस टीम फखर जमान को जगह नहीं दी गई है। हालांकि, जमान ने वनडे में अपने प्रदर्शन से जरूर प्रभावित किया लेकिन टी-20 में अभी तक वह उस स्तर का प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

यहां देखिए इंजमाम उल हक की पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड टीम

बाबर आजम (कप्तान), शरजील खान, शान मसूद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, उस्मान कादिर, फहीम अशरफ, हसन अली, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी।