न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद अब इंजमाम उल हक ने ICC से की यह अपील - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद अब इंजमाम उल हक ने ICC से की यह अपील

न्यूजीलैंड की टीम दौरा रद्द करने के फैसले से पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों ने हैरान व्यक्त की है।

Pakistan Team (Photo by Stu Forster-ICC/ICC via Getty Images)
Pakistan Team (Photo by Stu Forster-ICC/ICC via Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने न्यूजीलैंड टीम के अचानक पाकिस्तान के साथ होने वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज को रद्द करते हुए देश वापस लौटने के फैसले पर नाराजगी जताई है। दरअसल न्यूजीलैंड की टीम को 17 सिंतबर से पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी के मैदान में वनडे सीरीज का पहला मैच खेलना था, लेकिन टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए देश वापस जाने का निर्णय लिया।

कीवी टीम के इस तरह अचानक मैच की सुबह सीरीज रद्द करने के फैसले से सभी काफी हैरानी में पड़ गए। अब इस पूरे घटनाक्रम पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने भी अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड की टीम को इस तरह का फैसला करने से पहले एकबार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जरूर बात करनी चाहिए थी।

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कहा कि, न्यूजीलैंड की टीम ने जो पाकिस्तान के साथ किया है वैसा कोई किसी टीम के साथ नहीं करता। वह हमारे मेहमान थे और यदि उन्हें कुछ परेशानी थी, तो PCB से उनको बात करनी चाहिए थी। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड की टीम को सबसे अच्छी सुरक्षा मुहैया कराई थी। साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद से हमने सभी टीमों को सबसे बेहतर सुरक्षा दी है।

हमारे प्रधानमंत्री ने भी उनसे बात की

पूर्व कप्तान ने अपने यूट्यूब चैनल में आगे कहा कि, आईसीसी को इस मामले में दखल देना चाहिए। यदि न्यूजीलैंड के पास कोई सुरक्षा को लेकर किसी तरह की सूचना है तो फिर वो क्यों नहीं दिखा रहे हैं। वह इसे PCB को नहीं दिखा रहे हैं तो फिर आईसीसी को कम से कम दिखाएं।

इस मामले में हमारे प्रधानमंत्री ने भी उनसे बात करके उन्हें आश्वासन दिया था। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को उनपर भी भरोसा नहीं हुआ जो मुझे भी समझ नहीं आ रहा है। कम से कम उन्हें अपनी समस्या के बारे में तो साझा करना चाहिए।

न्यूजीलैंड की टीम 18 सितंबर को अपने देश चार्टर्ड विमान के जरिए देश वापस लौट जाएगी, जबकि इस सीरीज के रद्द होने के बाद अब इंग्लैंड टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर भी आशंका के बादल मंडराने लगे हैं।